Move to Jagran APP

Delhi News: दिल्ली HC ने सीवर में दो लोगों मौत मामले में मीडिया रिपोर्टों पर लिया संज्ञान, MCD को जारी किया नोटिस

Delhi News पिछले दिनों दिल्ली के मुंडका थाना क्षेत्र स्थित लोकनायक पुरम कालोनी में सीवर में जहरीली गैस से दम घुटने के कारण दो सफाईकर्मी की मौत मामलें में मीडिया रिपोर्ट्स पर दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एमसीडी को नोटिस जारी किया है।

By Aditi ChoudharyEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2022 12:45 PM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2022 12:45 PM (IST)
दिल्ली HC ने सीवर में दो लोगों मौत मामले में मीडिया रिपोर्टों पर लिया संज्ञान, MCD को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। पिछले दिनों सीवर में जहरीली गैस से दम घुटने के कारण दो सफाईकर्मी की मौत मामलें में मीडिया रिपोर्ट्स पर दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एमसीडी को नोटिस जारी किया है। दो दिन पहले राजधानी के मुंडका थाना क्षेत्र स्थित लोकनायक पुरम कालोनी में सीवर की सफाई के दौरान दो व्यक्तियों की मौत दम घुटने से हो गई। दोनों सफाई कर्मचारियों की पहचान रोहित व अशोक के तौर पर की गई है। अब दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए दिल्ली नगर निगम को नोटिस जारी किया है।

loksabha election banner

सफाईकर्मी और गार्ड की दम घुटने से हुई मौत

मालूम हो कि शुक्रवार को लोकनायक पुरम कालोनी में डीडीए से कुछ लोग सीवर सफाई के लिए पहुंचे। उन्होंने यहां सोसाइटी में काम करने वाले रोहित को मेन होल में उतरने के लिए मनाया। बिना किसी सुरक्षा उपकरण के जान जोखिम में डालकर रोहित सीवर के अंदर गए। मगर काफी देर तक बाहर नहीं आए।

जब उन्हें अंदर गए करीब 10-15 मिनट बीत गए, तब लोगों को आशंका हुई। पुलिस ने बताया कि रोहित के नहीं निकलने पर सोसाइटी में कार्यरत गार्ड अशोक उसे दिखने सीवर में उतर गए। मगर वे भी नहीं बाहर नहीं आए।

यह भी पढ़ें- Delhi: दिल्ली में दर्दनाक हादसा, सीवर में उतरे सफाईकर्मी की दम घुटने से मौत; बचाने उतरे सुरक्षाकर्मी ने भी गंवाई जान

दमकल की टीम में सीवर से शवों को निकाला

इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। बचाव कार्य के लिए दमकलकर्मियों को भी बुलाया गया। सभी ने मिलकर सीवर के अंदर दाखिल होने के लिए आसपास खोदाई की ताकि उनके बारे में पता चल सके। खुदाई के बाद सीवर से दोनों मिले लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें- Delhi MCD: दस साल से गायब थे कर्मी, कई नोटिस जारी करने भी नहीं दिया जवाब, निगम ने किया कार्यमुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.