नई दिल्ली, एजेंसी। अगर आप भी खाने पीने के शौकीन हैं और दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। दिल्ली में आपकी इच्छा को पूरा करने के लिए कई नए रेस्टोरेंट News Restaurants in Delhi) खुले हैं। सुबह के नाश्ते से लेकर रात के डिनर तक हर क्यूसिन आपको इन रेस्टोरेंट में मिलेगा। इंडियन, चाइनीज, इटालियन यहां तक की वियतनामी खाने पीने में सुशी, कॉकटेल, बीयर की चाह रखने वालों के लिए दिल्ली एनसीआर के यह रेस्टोरेंट अच्छे विकल्प हैं।

ये हैं उन 6 रेस्टोरेंट की लिस्ट, जहां वीकेंड के समय जाकर आप शानदार और लजीज खाने का लुत्फ उठा सकते हैं।

1 - साकेत के नाइनटीन 78 (Nineteen 78)- जहां के मेन्यू में आपको यूरोपीय और एशियाई व्यंजन मिलेंगे। यहां खाने की शुरुआत करने के लिए सीज़र, फौटौश और ओर्ज़ो सलाद सहित विभिन्न प्रकार के सलाद मौजूद हैं। मसालेदार व्यंजनों में - हांगकांग की मसालेदार अदरकी मछली, कार लिज्ड ड्राई वियतनामी चिकन और होइसिन सॉस जैसे कई व्यंजन शामिल है। वहीं नाश्ते में अंडे, बेकन, सॉसेज और आलू जैसे क्लासिक्स के साथ एक नाश्ता ऑर्डर कर सकते हैं। वहीं मीठे में रास्पबेरी पाई, चॉकलेट केक जैसे कई व्यंजन शामिल है।

2 - कोज़ी बॉक्स (Cosy Box)- नेताजी नगर, रेस्तरां में स्वादिष्ट नाश्ते के पिज़्ज़ा, पास्ता और सलाद सर्वे किये जाते हैं। यह डेट पर जाने वालों के लिए एक अच्छा विकल्प है। यहां दोपहर के भोजन में ड्रिंक्स भी सर्व किये जाते हैं। यहां आपको ड्रिंक्स में कॉकटेल, जिन, ड्राई वरमाउथ और रास्पबेरी से बना कॉकटेल भी मिलेगा। यहां आप खाने की हैप्पी एंडिंग नफेह, ईटन मेस, तिरामिसू और चॉकलेट लावा केक के साथ भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Delhi Weekend Plan: दिल्ली में गोवा वाली फीलिंग, यहां जाएंगे तो आ जाएगा मजा; फैमिली या दोस्तों के साथ बना सकते हैं प्लान

3 - देजा ब्रू (Deja Brew)- ग्रेटर कैसलाश, देजा ब्रू रेस्टोरेंट बीयर और कॉफी की विभिन्न वेराइटिस के लिए खास है। ब्रू लाउंज उन कुछ जगहों में से एक होगा, जहां आप एक कप कॉफी और बीयर के लिए जरूर आ सकते हैं। मेन्यू में फिंगर फूड, सलाद, बर्गर और अन्य विकल्प शामिल हैं। बीयर पीने का शौक रखने वालों के लिए बीयर मार्जरीटा पॉप्सिकल को जरूर ट्राइ करना चाहिए।

4 - भवन, (Bhawan)- गुरुग्राम देश के स्ट्रीट फूड के लिए एक आदर्श स्थान है। गोलगप्पे, रसगुल्ला चाट, कबाब, दही चाट, दही बड़ा, मटन, झींगा पापड़ और बहुत कुछ यहां मौजूद हैं। जब आप वहां जाएं तो उनके बार, जूस काउंटर और स्वीट सेक्शन को भी जरूर देखें।

यह भी पढ़ें : Service Tax in Restaurants: रेस्टोरेंट में सेवा शुल्क लेने पर रोक लगाने के दिशानिर्देश पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक, कहा- विचार करने की आवश्यकता

5 - एड्रिफ्ट काया (Adrift Kaya)- दिल्ली के एयरोसिटी में नया जापानी रेस्टोरेंट जो को रेस्टोरेंट के मालिक की टोक्यो यात्रा से प्रेरित है। यह एक मॉडर्न इजाकाया अनुभव प्रदान करता है। जहां तमान जापानी व्यंजन जैसे बूटा नो शोगायाकी, चांपोन, एडामामे, फूगू, गायोजा और टोफू जैसे कई विभिन्न जापानी व्यंजनों का लुत्फ आप यहां उठा सकते हैं।

6 - 360-डिग्री (360 Bar)- यह एक सुशी बार है, जिसमें काउंटर सीटिंग है। डिजर्ट में माचा चॉकलेट बार, बर्न चीजकेक के साथ ही प्रयोगात्मक कॉकटेल, स्वीट मिसो टोफू, मशरूम गोजा, कोजी लैम्ब रैक और ऑनसेन एग शामिल हैं।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट