नई दिल्ली [मनीषा गर्ग]। दिल्ली में गोवा (Feel Goa in Delhi)...चौंकिएगा बाद में, पहले वीकेंड के लिए प्लान (Weekend Plan) बना लीजिए। कुछ अलग सी आउटिंग भी हो जाएगी। घर के नजदीक ही समुद्र किनारे वाला फील भी मिल जाएगा। वही किनारा, जहां हट शेप और उसमें फिश सिटिंग लाइट म्यूजिक। ड्रिंक्स के लिए गिलास भी स्पेशल च्वाइस वाले...तो आने लगी न गोवा वाली फीलिंग। बस, प्री मानसून वाली हल्की-हल्की बरसात और हो जाए तो वीकेंड फुल एंज्वाय वसूल हो जाएगा।

जानें पंजाबी बाग का द सीक्रेट मेर्मेड बार के बारे में (Panjabi Bagh The Secret Mermaid Bar)

अब बातों-बातों में प्लान बन गया है तो लोकेशन मोड में आते हैं। हम बात कर रहे हैं पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग स्थित द सीक्रेट मेर्मेड बार की। कोरोना काल से थीम बेस्ड रेस्त्रां या बार का कांसेप्ट कम होता जा रहा था। मेर्मेड यानी मत्स्यांगना थीम पर डिजाइन इस बार का आप जैसे ही गेट खोलेंगे आप एक अलग जगह पर पहुंचने की अनुभूति करेंगे और धीरे-धीरे वहां की साज-सज्जा, जायका, सर्विंग स्टाइल, बैठने की जगह सब गोवा से कनेक्ट करने लगेगा। सी फूड, कान्टिनेंटल, आरिएंटल फूड जैसे कई विकल्प मिलेंगे। सिर्फ फास्ट फूड में कुछ वेज डिशेज हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि गोवा में हट यानी झोपड़ी जैसी सिटिंग है तो समुद्र के किनारे, कुछ पानी। बिलकुल समुद्र न सही लेकिन स्विमिंग पूल भी बनाया गया है। पूल में कूल फील ले सकते हैं। इसके अलावा बुधवार और वीकेंड पर शाम को लाइव बैंड इवेंट भी होते हैं।

सिंगापुर के क्लब से आया आइडिया

बार संचालक मालिक पंकज राय बताते हैं कि सिंगापुर (Singapore) के एक क्लब में यही थीम देखी थी। खुदको अच्छा लगा, एंज्वाय किया तो सोचा क्यों न दिल्ली को भी इसका आनंद दिया जाए। बार में जैसे ही प्रवेश करेंगे तो काउंटर पर ही बबल वाल आकर्षित करेगी। फिर मछली के आकार वाली कुर्सियां, मत्स्यांगना और बाकी समुद्री जीवों के आकार में ड्रिंक सर्विंग गिलास।

डाइनिंग स्पेस के पास वाल फाउनटेन। मछलीनुमा आकार वाली कुर्सियों का रंग भी नीला रखा गया है ताकि मछलियां पानी में ही हैं ऐसा अनुभव कर सकें। बार में 80 लोगों तक के बैठने की व्यवस्था है। अगर लाइटिंग की बात करें तो ब्लू व पिंक लाइट का संयोजन उसकी सुंदरता में चार-चांद लगाता है।

बार के एक हिस्से में पुरानी टोकरी में लाइटें लगाकर उसका बखूबी इस्तेमाल किया गया है। द सिक्रेट मार्मेड बार नया है, ऐसे में पार्टी आयोजकों को 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

शेफ सुनील कुमार त्रिपाठी बताते हैं कि बार के मेन्यू कार्ड में कई ऐसी डिश शुमार हैं, जो अन्य रेस्त्रां में आपको नहीं मिलेंगी। इसमें बैंकाक स्प्रिंग रोल है, जो युवाओं को खासा पसंद आ रहा है। ये स्वादिष्ट होने के साथ हेल्दी भी है। इसमें मौसमी सब्जियों का इस्तेमाल कर रहे है।

इसके अलावा तंगडी मुमताज, मशरूम सटाके, सुशी, प्रान्स, चीज कार्न रोल आदि जैसी कई डिश हैं, जिनका स्वाद युवाओं को काफी पसंद आया है। अगर माकटेल ड्रिंक्स की बात करें तो उसमें कास्मोपालिटन, कीवी कूलर व वाटरमेलन मिंट विशेष हैं। खास बात यह है कि ये सभी ड्रिंक्स मौसमी फलों से बनी है। इसके अलावा काकटेल में कई ब्रांड हैं।

Edited By: Geetarjun Gautam

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट