नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दुबई से नई दिल्ली पहुंचे एयर इंडिया के विमान की जब कस्टम कर्मी तलाशी ले रहे थे, तब उन्होंने शौचालय की ओर रुख किया। यहां उन्हें जो मिला, उसे देखकर वे हैरत में पड़ गए। यहां शौचालय की शीट के पीछे उन्हें कुछ चमकीला पदार्थ नजर आया। जब इसकी जांच की गई तो पाया गया कि यह सोने का पेस्ट है। अब कस्टम अधिकारी यह पता करने में जुटे हैं, आखिर ऐसा किसने किया।

कस्टम विभाग के संयुक्त आयुक्त प्रवीण कुमार बाली ने बताया कि दुबई से एयर इंडिया से आए विमान एआइ 930 की लैंडिंग के बाद उसकी तलाशी ली जा रही थी। सघन तलाशी के क्रम में टायलट सीट के पीछे स्थित पैनल में एक पाउच मिला, जिसमें सोने का पेस्ट छिपाया गया था।

करीब एक किलो था सोने का वजन

इस पेस्ट से बने ठोस सोने का कुल वजन 937 ग्राम पाया गया। बरामद सोने की कीमत करीब 41.35 लाख आंकी गई है। अभी तक विमान में सोने के छिपाने के कई मामलों के बीच टायलेट में सोने के छिपाने का यह हाल फिलहाल पहला मामला है।

ये भी पढ़ें- Delhi Riots: दिल्ली दंगे में पुलिसकर्मी रतन लाल की हत्या में शामिल वसीम गिरफ्तार, अलीगढ़ में था छिपा

30 सितंबर को फ्लाइट में बम की सूचना से मचा था हड़कंप

30 सितंबर को आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 से एयर मलेशिया के विमान को एक बजे कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरनी थी। विमान में यात्री अपना सामान रख रहे थे। इस बीच एक यात्री ने कहा कि एक बैग में बम है। एयर होस्टेस ने इस बात की जानकारी तत्काल पायलट को दी।

पायलट ने इस जानकारी से सुरक्षा एजेंसियों को अवगत कराया। इसके बाद विमान खाली कराया गया। पूरी तरह तलाशी के बाद यह सूचना झूठी निकली। सूत्रों के मुताबिक करीब ढाई घण्टे के बाद विमान ने उड़ान भरी थी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, यहां जानिए पूरी डिटेल

Edited By: Geetarjun

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट