नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी के निजी स्कूलों में आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ईडब्ल्यूएस, EWS) और वंचित समूह (डीजी) की नर्सरी, केजी और पहली में खाली रह गई सीटों पर सोमवार से आवेदन शुरू हो गया है। शिक्षा निदेशालय के अधिकारी के मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2022-23 में 1700 से अधिक निजी स्कूलों में 50 हजार से अधिक ईडब्ल्यूएस और डीजी श्रेणी की सीटों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी।

इन सीटों को भरने के लिए कंप्यूटराइज्ड ड्रा के माध्यम से चयनित छात्रों को सीटें आ‌वंटित कर दी गई हैं। इसके बाद भी 10 हजार से अधिक सीटें खाली रह गई हैं। इन सीटों को भरने के लिए छात्रों से नए सिरे से आवेदन मांगे थे, जिस पर सोमवार से आवेदन शुरू भी हो गए हैं।

10 अक्टूबर तक करें आवेदन

निदेशालय के अधिकारी के मुताबिक, इस श्रेणी के जिन छात्रों को अभी तक कहीं पर भी दाखिला नहीं मिला है, वो स्कूलों में खाली रह गईं इन सीटों पर दाखिले के लिए शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर जाकर 10 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मुलायम सिंह यादव की हालत स्थिर, कार्यकर्ताओं से अस्पताल न आने की अपील

हेल्पलाइन नंबर कर सकते हैं शिकायत

निदेशालय ने छात्रों की दाखिला समस्या को सुलझाने के लिए दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। जिन छात्रों को दाखिला प्रक्रिया या इस श्रेणी के दाखिले को लेकर कोई सवाल या समस्या है वो इस मोबाइल नंबर 8800355192 या 9818154069 पर काल कर सकते हैं।

जरूरी तारीखें

आवेदन की तिथि- तीन अक्टूबर

अंतिम तिथि - 10 अक्टूबर

कंप्यूटराइज्ड ड्रा - 14 अक्टूबर

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में लोग तेज धूप से हुए परेशान, मानसून लेगा विदाई; तापमान गिरने के साथ आएगी ठंडक

कुल खाली सीटें

ईडब्ल्यूएस और डीजी - 5881

सीडब्ल्यूएसएन- 4448

जरूरी दस्तावेज

निवास प्रमाण पत्र

फोटो

आय प्रमाण पत्र

जन्म प्रमाण पत्र

Edited By: Geetarjun

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट