Move to Jagran APP

Delhi Nursery Admission: दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, यहां जानिए पूरी डिटेल

Delhi EWS School Admission दिल्ली के निजी स्कूलों में ईडब्ल्यूएस और डीजी श्रेणी के तहत दाखिले के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। दाखिले के लिए शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर जाकर 10 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

By Ritika MishraEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 03 Oct 2022 04:11 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 04:11 PM (IST)
दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, यहा जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी के निजी स्कूलों में आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ईडब्ल्यूएस, EWS) और वंचित समूह (डीजी) की नर्सरी, केजी और पहली में खाली रह गई सीटों पर सोमवार से आवेदन शुरू हो गया है। शिक्षा निदेशालय के अधिकारी के मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2022-23 में 1700 से अधिक निजी स्कूलों में 50 हजार से अधिक ईडब्ल्यूएस और डीजी श्रेणी की सीटों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी।

loksabha election banner

इन सीटों को भरने के लिए कंप्यूटराइज्ड ड्रा के माध्यम से चयनित छात्रों को सीटें आ‌वंटित कर दी गई हैं। इसके बाद भी 10 हजार से अधिक सीटें खाली रह गई हैं। इन सीटों को भरने के लिए छात्रों से नए सिरे से आवेदन मांगे थे, जिस पर सोमवार से आवेदन शुरू भी हो गए हैं।

10 अक्टूबर तक करें आवेदन

निदेशालय के अधिकारी के मुताबिक, इस श्रेणी के जिन छात्रों को अभी तक कहीं पर भी दाखिला नहीं मिला है, वो स्कूलों में खाली रह गईं इन सीटों पर दाखिले के लिए शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर जाकर 10 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मुलायम सिंह यादव की हालत स्थिर, कार्यकर्ताओं से अस्पताल न आने की अपील

हेल्पलाइन नंबर कर सकते हैं शिकायत

निदेशालय ने छात्रों की दाखिला समस्या को सुलझाने के लिए दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। जिन छात्रों को दाखिला प्रक्रिया या इस श्रेणी के दाखिले को लेकर कोई सवाल या समस्या है वो इस मोबाइल नंबर 8800355192 या 9818154069 पर काल कर सकते हैं।

जरूरी तारीखें

आवेदन की तिथि- तीन अक्टूबर

अंतिम तिथि - 10 अक्टूबर

कंप्यूटराइज्ड ड्रा - 14 अक्टूबर

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में लोग तेज धूप से हुए परेशान, मानसून लेगा विदाई; तापमान गिरने के साथ आएगी ठंडक

कुल खाली सीटें

ईडब्ल्यूएस और डीजी - 5881

सीडब्ल्यूएसएन- 4448

जरूरी दस्तावेज

निवास प्रमाण पत्र

फोटो

आय प्रमाण पत्र

जन्म प्रमाण पत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.