नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अपराधियों में खाकी वर्दी का खौफ कम हो रहा है। बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वह सामान्य लोगों के साथ पुलिसकर्मियों को निशाना बनाने से नहीं चूक रहे। भजनपुरा थाना क्षेत्र में ऐसे ही बेखौफ दो बदमाशों ने गश्त कर रहे कांस्टेबल को बेरहमी से पीटने के बाद हेलमेट से वार कर उनका सिर फाड़ दिया। बाद में उनकी सरकारी पिस्टल लूट कर फरार हो गए।

पीड़ित कांस्टेबल अशोक कुमार चौधरी की शिकायत पर पुलिस ने लोक सेवक के काम में बाधा डालने, गैर इरादतन हत्या के प्रयास, लूटपाट के दौरान चोट पहुंचाने समेत अन्य आरोपों में प्राथमिकी पंजीकृत कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।कांस्टेबल अशोक कुमार चौधरी भजनपुरा पुलिस थाने में तैनात हैं। वह रविवार देर शाम करीब सात बजे गश्त करते हुए अपने क्षेत्र के एमटीएनएल ग्राउंड में पहुंचे।

वहां पर पीछे की तरफ दीवार के पास दो युवक मोटरसाइकिल खड़ी करके आपस में बातचीत कर रहे थे। कांस्टेबल को युवक संदिग्ध लगे। आवाज लगाने पर दोनों युवक उनके पास पहुंचे और बदसलूकी करने लगे। फिर एक युवक ने उनको पकड़ा और दूसरे ने पीटना शुरू कर दिया। हेलमेट लेकर उनके सिर पर मार दिया।

इससे उनका सिर फट गया और खून बहने लगा। उनके जमीन पर गिरते ही दोनों युवक उनकी सरकारी पिस्टल छीनने लगे। कांस्टेबल ने विरोध किया तो युवकों ने उनको और पीटा। बाद में पिस्टल छीन कर फरार हो गए। उनकी सरकारी पिस्टल में दस कारतूस भी थे। घायल कांस्टेबल को गंभीर चोटें आई हैं। उनका उपचार पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल में चल रहा है।

 उधर, दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र के दुहाई गांव में पांच लाख रुपये के लेन देन को लेकर दो पक्षों में खेत में फावड़े चल गए। घटना में एक की मौके पर मौत हो गई जबकि दूसरे ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। दोनों पक्षों की तरफ से पुलिस को अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें- Delhi Dengu Case: दिल्ली में एक बार फिर डेंगू के मामले बढ़े, 937 तक पहुंची मरीजों की संख्या

ये भी पढ़ें- NEET UG Exam 2022: नीट यूजी परीक्षा की OMR में हेरफेर का मामला, HC ने एनटीए को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट