नई दिल्ली, एएनआइ। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे और प्रभाव के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। इस कड़ी में मंगलवार सुबह पहले साकेत मेट्रो स्टेशन (Saket Metro Station) और कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन (Qutub Minar Metro Station) पर यात्रियों की एंट्री पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी, हालांकि कुछ देर बाद इन्हें खोल दिया गया। हालांकि, मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर कोई रोक नहीं थी। डीएमआरसी ने ये फैसला बढ़ते संक्रमण के चलते भीड़ को काबू करने के लिए लिया। इसके अलावा, सीलमपुर, नई दिल्ली और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर भी मंगलवार सुबह डीएमआरसी ने एंट्री पर रोक लगी।

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह यहां पर अचानक भीड़ बढ़ गई, जिससे यात्रियों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। ऐसे में मेट्रो अधिकारियों ने तत्काल फैसला लेते हुए साकेत, नई दिल्ली, चांदनी चौक, सीलमपुर और कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी। 

इन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री पर लगाई गई थी रोक

  • नई दिल्ली (New Delhi)
  • चांदनी चौक (Chandni Chowk)
  • सीलमपुर  (Seelampur)
  • कुतुब मीनार (Qutub Minar)
  • साकेत (Saket)
  • शास्त्री गेट (Shastri Park)
  • कश्मीरी गेट (Kashmere Gate)

     

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro में सफर करने के दौरान 400 से ज्यादा यात्रियों पर लगा जुर्माना, आप भी न करें ये गलती

इससे पहले सोमवार सुबह भी बाहरी दिल्ली के समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन पर अधिक भीड़ होने की वजह से कुछ देर के लिए मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया था। वहीं, कुछ देर बाद मेट्रो स्टेशन खुला तो लोगों ने राहत की सांस ली। इसके बाद दिनभर यहां पर मेट्रो सेवाओं का संचालन सामान्य रहा। 

किसान नेता राकेश टिकैत को मिली जान से मारने की धमकी, गाजियाबाद में करवाई गई FIR

ये भी पढ़ेंः डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को थी काला झंडा दिखाने की तैयारी, भारतीय किसान यूनियन के नेता हिरासत में 

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, पीक आवर में भीड़ अधिक होने के कारण शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन होता है, इसलिए मेट्रो स्टेशन को बंद करना पड़ता है। 

UPPSC PCS Result 2020: गरीब बच्चों को निःशुल्क पढ़ाने वाली संचिता बनीं टॉपर, जामिया के पांच छात्रों का चयन

यहां पर बता दें कि दिल्ली मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो ट्रेन में यात्रा के दौरान शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने और मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपये का चालान किया जा रहा है। डीएमआरसी के आधिकारिक आंकड़ों पर गौर करें तो 11 अप्रैल को दिल्ली मेट्रो के जांच दस्ते (Delhi Metro's Flying Squads) ने 526 ऐसे लोगों को चालान किया, जिन्हें मास्क नहीं पहना था या फिर शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे थे।

ये भी पढ़ेंः बाबा साहेब डिजिटल कला महोत्सवः आप भी घर बैठे आसानी से जीत सकते हैं 75 हजार रुपये इनाम, जानिए तरीका

Rakesh Tikait News: अपने कहे पर टिके रहे टिकैत, मंगलवार को किया 'मंगल' काम, यहां पढ़िये- पूरा मामला

Farmer Protest: KGP-KMP एक्सप्रेस-वे जाम करने वाले प्रदर्शनकारियों पर एक्शन, हजार से ज्यादा के खिलाफ FIR

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप