नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने Delhi MCD Election के पहले अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकार बनाने के बाद अरविंद केजरीवाल ने नगर निगम को पंगु बना दिया था। तीनों निगमों को उन्होंने फंड नहीं दिया था, जिसकी वजह से निगम का एकीकरण किया गया। इस एकीकरण के बाद अब केंद्र सरकार से सीधे निगम को फंड मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा विकास करना जानती है। फंड मिलने के बाद भाजपा के पार्षद अपने-अपने वार्डों में विकास की बयार बहाएंगे। बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को करावल नगर विधानसभा क्षेत्र के सादतपुर, करावल नगर वेस्ट, श्रीराम कालोनी और सभापुर वार्डों में जनसभाओं को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।

प्रयागराज के कुंभ मेले का भी किया जिक्र

उन्होंने कहा कि आप से दिल्ली संभल नहीं रही और ये गुजरात चले गए हैं। लेकिन वहां उप्र की तरह इनके सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त होने वाली है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को दुनिया का सबसे झूठा मुख्यमंत्री करार दिया। केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के कुंभ मेले का भी जिक्र किया। कहा कि 2019 में कुंभ के मेले में 24 करोड़ लोग पहुंचे। इसके बाद भी वहां कहीं गंदगी नजर नहीं आई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इससे अभिभूत हो गए थे। प्रधानमंत्री ने वहां पर सफाई कर्मचारियों को कुर्सी पर बैठाकर उनके पैर धोए थे। भाजपा सेवा के साथ सम्मान करना जानती है। जनसभाओं में विधायक मोहन सिंह बिष्ट, जिला उपाध्यक्ष आनंद त्रिवेदी मौजूद रहे।

चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की तैयारी तेज 

Delhi MCD Election 2022 के लिए फिलहाल दिल्ली की सभी मुख्य पार्टियां चुनाव प्रचार में व्यस्त है। आम आदमी पार्टी की ओर से मनीष सिसोदिया समेत कई नेता दिल्ली की सड़कों पर निकले हुए है। वहीं, भाजपा और कांग्रेस की ओर से प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ी गई है।    

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Election: चुनाव से पहले सामने आए कई फर्जी वोटर कार्ड, शिकायत के बाद भी मतदाता सूची से नहीं हटे नाम

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Election खत्म होते ही दिल्ली पुलिस में होंगे बड़े फेरबदल, अतिरिक्त आयुक्त के भी होंगे तबादले

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट