नई दिल्ली [संजय सलिल]। देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के प्रोफेसर और उनकी मौत की संदिग्ध हालात में मौत का मामला सामने आया है। इस सनसनीखेज मामले में जहां डीयू प्रोफेसर का शव सराय रोहिल्ला रेलवे लाइन पर मिला तो उनकी मां शव घर पर मिला।

प्रोफेसर का नाम एलेन स्टैनली (27) था और वे दिल्ली विश्वविद्यालय के नामी कॉलेज सेंट स्टीफेंस में पढ़ाते थे। इसी के साथ वह दिल्ली स्थिति भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से पीएचडी भी कर रहे थे। वहीं, पीतमपुरा स्थित आशियाना अपार्टमेंट के फ्लैट में मिली लाश प्रोफेसर की मां की है, जिनका नाम लीजी (55) था। फिलहाल यही माना जा रहा है कि प्रोफेसर एलेन ने अपनी मां की हत्या की फिर ट्रेन के नीचे आकर खुद भी जान दे दी। पुलिस यह भी आशंका जता रही है कि बेटे एलने ने ही मां लीजी की हत्या की है। जांच के दौरान पता चला है कि बेटा अपनी मां पर आत्महत्या करने के लिए लगातार दबाव डाल रहा था।

पुलिस को शनिवार को फोन के जरिये सूचना मिली था कि पीतमपुरा स्थित आशियाना अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर एच-17 बंद है और अंदर से कोई जवाब  नहीं मिल रहा है। पुलिस जब फ्लैट के अंदर दाखिल हुई तो सामने पंखे से महिला का शव लटका मिला, जिसके मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था। बाद में जिसकी पहचान लीजी के रूप में हुई। 

वहीं, जांच के दौरान पता चला है कि एलेन सेंट स्टीफेंस कॉलेज में adhoc teacher थे और वे आइआइटी से पीएचडी कर रहे थे। 

जांच के दौरान पता चला कि दोनों पर केरल में कोई आपराधिक मामला चल रहा था और फिलहाल दोनों अग्रिम जमानत पर थे। एलेन के करीबी ने बाताया कि वह अपनी मां को आत्महत्या करने के लिए कह रहा था, जबकि उसकी मां लीजी इसके लिए तैयार नहीं थी।

 जानिए- वह 'कौन' है जिससे परेशान हैं केजरीवाल समेत पूरी दिल्ली, डरते थे मुगल व अंग्रेज भी

बॉलीवुड में झंडा गाड़ने वाले इन 2 महारथियों का जानें दिल्ली कनेक्शन, बिहार से भी है रिश्ता

160 Feet की ऊंचाई पर बना है यह रेस्टोरेंट, खूबियां जानकर आप भी आना चाहेंगे यहां

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप