Move to Jagran APP

Delhi MCD Election: फर्जी वोट डालने की कोशिश में 36 लोग गिरफ्तार, किसी दूसरे का वोटर ID लेकर पहुंचे थे बूथ पर

नगर निगम चुनाव में दिल्ली पुलिस की सख्ती के कारण फर्जी वोट डालने की कोशिश में 36 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से किसी दूसरे के नाम के मतदाता पहचान पत्र बरामद किए।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: Abhi MalviyaPublished: Sun, 04 Dec 2022 09:01 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 09:01 PM (IST)
Delhi MCD Election: फर्जी वोट डालने की कोशिश में 36 लोग गिरफ्तार, किसी दूसरे का वोटर ID लेकर पहुंचे थे बूथ पर
किसी दूसरे का मतदाता पहचान पत्र लेके पहुंचे फर्जी मतदाता

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नगर निगम चुनाव में दिल्ली पुलिस की सख्ती के कारण फर्जी वोट डालने की कोशिश में 36 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से किसी दूसरे के नाम के मतदाता पहचान पत्र बरामद किए।

loksabha election banner

किसी दूसरे का मतदाता पहचान पत्र लेके पहुंचे फर्जी मतदाता

पुलिस अधिकारी के मुताबिक 35 लोग बिजवासन स्थित एक मतदान केंद्र पर शाम के समय मतदान करने पहुंचे थे। उनके वोटर पर्ची की जांच करने पर उनके पास किसी दूसरे के नाम के मतदाता पहचान पत्र मिले, जिससे मतदान केंद्र पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। तुरंत इसकी सूचना कापसहेड़ा थाना पुलिस को दी गई। जिसके बाद इनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज 

वहीं, एक युवक छावला में एक मतदान केंद्र पर किसी दूसरे के नाम का मतदाता पहचान पत्र लेकर वोट डालने पहुंचा था। जांच के दौरान पकड़े जाने पर उसे भी हिरासत में लेकर छावला पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उसके खिलाफ भी संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। उससे भी पूछताछ की जा रही है।

बता दें इस चुनाव को सफल बनाने के लिए चुनाव आयोग और प्रशासन ने हर संभव कोशिश की है। फर्जी वोटिंग से लेकर नोट फॉर वोट की शिकायते भी प्रशासन के सामने आती रही जिस पर पुलिस ने बिना देरी के संज्ञान लिया। यह चुनाव सुबह 8 बजे से शुरू हुए थे, जो शाम साढ़े पांच बजे तक चले। इस चुनाव के नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे। 

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Election 2022: शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ दिल्ली नगर निगम चुनाव, अब 7 दिसंबर का करें इतजार

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Election 2022: चुनाव को लेकर नए वोटर्स में उत्साह, युवाओं में गूंजा स्वच्छता और अतिक्रमण का मुद्दा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.