नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नगर निगम चुनाव में दिल्ली पुलिस की सख्ती के कारण फर्जी वोट डालने की कोशिश में 36 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से किसी दूसरे के नाम के मतदाता पहचान पत्र बरामद किए।

किसी दूसरे का मतदाता पहचान पत्र लेके पहुंचे फर्जी मतदाता

पुलिस अधिकारी के मुताबिक 35 लोग बिजवासन स्थित एक मतदान केंद्र पर शाम के समय मतदान करने पहुंचे थे। उनके वोटर पर्ची की जांच करने पर उनके पास किसी दूसरे के नाम के मतदाता पहचान पत्र मिले, जिससे मतदान केंद्र पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। तुरंत इसकी सूचना कापसहेड़ा थाना पुलिस को दी गई। जिसके बाद इनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज 

वहीं, एक युवक छावला में एक मतदान केंद्र पर किसी दूसरे के नाम का मतदाता पहचान पत्र लेकर वोट डालने पहुंचा था। जांच के दौरान पकड़े जाने पर उसे भी हिरासत में लेकर छावला पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उसके खिलाफ भी संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। उससे भी पूछताछ की जा रही है।

बता दें इस चुनाव को सफल बनाने के लिए चुनाव आयोग और प्रशासन ने हर संभव कोशिश की है। फर्जी वोटिंग से लेकर नोट फॉर वोट की शिकायते भी प्रशासन के सामने आती रही जिस पर पुलिस ने बिना देरी के संज्ञान लिया। यह चुनाव सुबह 8 बजे से शुरू हुए थे, जो शाम साढ़े पांच बजे तक चले। इस चुनाव के नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे। 

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Election 2022: शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ दिल्ली नगर निगम चुनाव, अब 7 दिसंबर का करें इतजार

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Election 2022: चुनाव को लेकर नए वोटर्स में उत्साह, युवाओं में गूंजा स्वच्छता और अतिक्रमण का मुद्दा

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट