नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ की वसूली के मामले में EOW केस से संबंधित लोगों से लगातार पूछताछ कर रही है। इसी मामले में EOW ने टीवी एंकर पिंकी ईरानी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि EOW ने पिंकी ईरानी को पूछताछ के लिए बुलाया था। इसके बाद EOW के पास पिंकी के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने पर गिरफ्तार करने का फैसला लिया।

पिंकी ईरानी को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजा दिया गया है। बता दें कि पिंकी ईरानी ने ही सुकेश और जैकलीन की मुलाकात कराई थी। ED ने भी पहले पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद वह जमानत पर थी।

अभिनेत्रियों से मित्रता के लिए कुछ भी कर सकता था सुकेश 

बता दें कि सुकेश की अभिनेत्रियों और माडलों के लिए दीवानगी ऐसी थी कि वह उनसे मित्रता के लिए कुछ भी कर सकता था। उसकी इसी कमजोरी को लेकर मुंबई में रहने वाली एजेंट और टीवी पत्रकार पिंकी ईरानी ने फायदा उठाया। बता दें कि माडल निकी तंबोली, अभिनेत्री जैक्लिन फर्नांडीज, सोफिया सिंहसे, नोरा फतेही, और चाहत खन्ना से दोस्ती कराने के लिए ईरानी ने सुकेश चंद्रशेखर से करोड़ों रुपये वसूले।

क्या था 200 करोड़ की वसूली का मामला 

सुकेश ने 200 करोड़ की ठगी फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी से की थी। सुकेश ने शिवेंद्र सिंह को जेल से बाहर निकलवाने के नाम पर यह ठगी की थी। इस मामले को लेकर स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार किया तो उस समय सुकेश जेल में दो मोबाइल इस्तेमाल कर रहा था। बता दें कि इस जांच के दौरान सुकेश ने खुलासा किया था कि वह 1.30 करोड़ रुपये प्रत्येक महीने जेल कर्मचारियों और अधिकारियों को रिश्वत भी देता था।

यह भी पढ़ें- Sukesh Chandrashekhar : सुकेश चंद्रशेखर के 82 जेल अधिकारियों से संबंधों की होगी जांच, एलजी ने EOW को दी मंजूरी

यह भी पढ़ें- Delhi News: सुकेश ने कहा मैं हरिश्चंद्र नहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उनके मंत्री तो सत्यवादी बनें

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट