Move to Jagran APP

Delhi Cloth Market: सर्दी के कपड़ों की शॉपिंग के लिए दिल्ली के टॉप बाजार, 500 रुपये में मिलता है शानदार जैकेट

Delhi Cloth Markets दिल्ली-एनसीआर में ठंड का आगाज हो चुका है। आगामी कुछ दिनों के दौरान ठंड में और इजाफा होने के आसार हैं। ऐसे में गर्म कपड़ों की खरीदारी करना चाहते हैं तो दिल्ली की चुनिंदा मार्केट का रुख कर सकते हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 09 Nov 2022 04:53 PM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2022 05:01 PM (IST)
Delhi Cloth Market: सर्दी के कपड़ों की शॉपिंग के लिए दिल्ली के टॉप बाजार, 500 रुपये में मिलता है शानदार जैकेट
दिल्ली में कपड़ों की चुनिंदा मार्केट में सस्ते कपड़े लिए जा सकते हैं।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में ठंड का आगाज हो चुका है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में ठंड में इजाफा हुआ है और इसके आगे भी जारी रहने के आसार हैं। उधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के मुताबिक, नवंबर के दूसरे या फिर चौथे सप्ताह तक दिल्ली-एनसीआर में ठीकठाक ठंड होने लगेगी। इसके साथ ही गर्म कपड़े खरीदने की जरूरत भी लोगों को महसूस होगी, तो इसकी तैयारी पहले से कर लें। यहां हम बता रहे हैं कि दिल्ली की ऐसी चुनिंदा मार्केट, जहां से आप सर्दियों के सस्ते कपड़े खरीद सकते हैं।

loksabha election banner

1. करोल बाग मार्केट (Karol Bagh Market)

करोल बाग में राजधानी दिल्ली के लोग ही नहीं, बल्कि बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक भी कपड़ों की खरीदारी करते हैं। करोल बाग में सालभर सीजन के हिसाब से कपड़ों की भरमार होती है। सर्दियों के कपड़ों की सस्ती से सस्ती और महंगी से महंगी रेंज यहां पर उपलब्ध होती है। ऐसे में ठंड के लिए आप 500 रुपये से लेकर 5000 की जैकेट आपको यहां पर मिलेगी। करोल बाग मार्केट सोमवार को बंद रहती है, इसलिए इस दिन खरीदारी के लिए नहीं आएं।

2. कमलानगर मार्केट (Kamalanagar Market)

दिल्ली विश्वविद्यालय के उत्तरी परिसर से बेहद नजदीक कमलानगर मार्केट है। यहां पर हर सीजन में कपड़ों की खरीदारी के लिए कॉलेज के लड़के-लड़कियां आते हैं। वहीं, खासकर सर्दियों के मौसम में गर्म कपड़ों की खरीदारी के लिए कमला मार्केट में सिर्फ कॉलेज के लड़के-लड़कियां ही नहीं आते हैं, बल्कि हर वर्ग के लोग आते हैं। उत्तरी दिल्ली के लोगों की कमला मार्केट पसंदीदा जगह है। यहां पर 1000-1500 से लेकर 8000 तक की ब्रांडेड जैकेट और फैशनेबुल कपड़े मिल जाते हैं। यहां पर आने जाने की सुविधा भी अच्छी है। सस्ती जैकेट और स्वैटर की बात करें तो यहां पर 500 रुपये से इसकी शुरुआत होती है। 

3. सरोजनी नगर मार्केट (Sarojini Nagar Market)

सर्दियों के कपड़ों की खरीदारी के लिए सरोजनी नगर मार्केट बेहद उम्दा है। यहां पर कॉलेज के लड़के-लड़कियां खरीदारी के लिए सबसे ज्यादा आते हैं। कहा जाता है कि जिसने यहां पर एक बार कपड़ों की शॉपिंग कर ली वह ताउम्र इसका मोह नहीं छोड़ पाता है। यहां पर लोकल और ब्रांडेड दोनों तरह के कपड़े मिलते हैं। यहां पर भी सर्दियों के कपड़ों की शुरुआत 500 रुपये से हो जाती है। 

4. लक्ष्‍मी नगर मार्केट (Laxmi Nagar Market)

पूर्वी दिल्ली स्थित लक्ष्मी नगर मार्केट दिल्‍ली-एनसीआर की सबसे चर्चित मार्केट है। यहां पर दिल्ली के अलावा, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद के साथ-साथ मेरठ और बुलंदशहर से भी लोग खरीदारी के लिए आते हैं। यहां पर अलग-अलग तरह के डिजाइन और स्‍टाइल के कोट कम कीमत में मिल जाते हैं। इसके अलावा जैकेट, स्‍वेटर से लेकर सर्दियों के अन्य कपड़ों की रेंज 500 रुपये से शुरू हो जाती है। 

5. लाजपत नगर मार्केट (Lajpat Nagar Markert)

लाजपत नगर दक्षिण दिल्ली की बड़ी और अहम मार्केट में शुमार है। लाजपत नगर मार्केट दिल्ली की अन्य मार्केट की तुलना में सस्ती तो नहीं है, लेकिन यहां पर हर तरह के गर्म कपड़े मिल जाते हैं हालांकि यहां पर कपड़े ब्रांडेड होने के साथ महंगे भी होते हैं।

  

6. जनपथ मार्केट (Janpath Market)

दिल्ली का दिन कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में कई मार्केट हैं, जहां पर लोग गर्म कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं। मेन दिल्ली में होने के नेता यह लोगों के लिए पसंदीदा स्थल है। यहां से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन भी नजदीक है, ऐसे में दिल्ली घूमने आए लोग जनपथ मार्केट में खरीदारी करना अधिक पसंद करते है। यहां पर 500 रुपये में स्वैटर और जैकेट तक मिल जाता है।

7. गांधी नगर मार्केट (Ganghi Nagar Market)

दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, गांधी नगर मार्केट पूरे एशिया में मशहूर है। गांधी नगर मार्केट को एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्केट माना जाता है। यह गर्म कपड़ों के लिए देशभर में मशहूर है। खासकर स्वैटर और जैकेट औसत दाम में मिल जाता है। 

Delhi Tourist Place: दिल्ली में देखें नीली झील और लें वाटरफॉल का मजा; खूबियां जानकर आने के लिए ललचाएगा आपका मन

PM Kisan Samman Nidhi Scheme की 13वीं किस्त के लिए कर लें ये जरूरी काम, वरना खाते में नहीं आएंगे 2000 रुपये

दिल्ली की मशहूर बंगाली मार्केट से जुड़ी है कई बॉलीवुड कलाकारों की यादें, KBC में Big-B ने भी किया जिक्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.