नई दिल्ली, एएनआइ। Coroanvirus, lockDown: लॉकडाउन होने के चलते दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने आगामी 14 अप्रैल मेट्रो ट्रेन का संचालन नहीं करने का फैसला लिया है। इससे पहले DMRC ने 31 मार्च तक मेट्रो सेवाएं निलंबित करने का फैसला लिया था, लेकिन देशभर में लॉकडाउन होने के बाद अब इसे बढ़ाकर 14 अप्रैल कर दिया गया है।  

लॉकडाउन का तारीख बढ़ने के बाद लिया फैसला

DMRC के अधिकारियों के मुताबिक,  मंगलवार रात 12 बजे से लॉकडाउन 14 अप्रैल तक कर दिया है। पूर्व में 31 मार्च तक मेट्रो नहीं चलाने का फैसला लिया गया था, इसलिए लॉकडाउन के मद्देनजर अब आगामी 14 अप्रैल तक दिल्ली मेट्रो का संचालन नहीं होगा।

गुरुग्राम में भी ठप रहेगी रैपिड मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल निगम ही गुरुग्राम में चलने वाली रैपिड रेल मेट्रो भी संचालन करता है। ऐसे में गुरुग्राम के चलने वाली रैपिड मेट्रो भी ठप रहेगी।

एक्वा लाइन को भी 14 अप्रैल तक किया जा सकता है ठप

दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में संचालित होने वाली एक्वा लाइन मेट्रो को भी 14 अप्रैल तक निलंबित करने की तैयारी चल रही है। इसका एलान भी जल्द ही हो सकता है, क्योंकि बाजार, दुकान, दफ्तर आदि बंद होने की वजह से यात्री मिलने का कोई सवाल ही नहीं है।

जानिए, दिल्ली मेट्रो के बारे में

  • चौथे फेज के तहत दौड़ने वाली दिल्ली मेट्रो का विस्तार 2020 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। इसके बाद दिल्ली मेट्रो के कुल रेल नेटवर्क की लंबाई 457 किमी हो जाएगी।
  • दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गुरुग्राम, बल्लभगढ़ और बहादुरगढ़ तक पहुंची दिल्ली मेट्रो को यहां के लोगों की लाइफलाइन कहा जाता है।
  • 25 दिसंबर, 2002 को दिल्ली मेट्रो की शुरुआत हुई थी। पहली चरण में 8 किलोमीटर से इसकी शुरुआत हुई थी और वर्तमान में दिल्ली मेट्रो तीन राज्यों में चलती है।

ये भी पढ़ेंः Coronavirus मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टर व 4 लोग संक्रमित, 800 क्वारंटाइन में

Coroanvirus: दिल्ली में नहीं बंद होगे मोहल्ला क्लीनिक, डॉ. के कोरोना पॉजिटिव पर बोले केजरीवाल

Delhi Lockdown: रोड पर सब्जियों के ठेले को सिपाही ने पलटा, वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस