नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है। इसकी जानकारी दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने दी। उन्होंने कहा कि सउदी अरब से एक महिला आयी थी। उसके संपर्क में आने वाले डॉक्टर और उनकी बेटी व पत्नी भी संक्रमित पायी गई हैं। डॉक्टर के संपर्क में आए 800 लोगों को क्वारंटाइन (quarantined) में रखा गया है। ये सभी लोग 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहेंगे। 

सतेंद्र जैन ने बताया कि मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर के पास महिला आयी थी। इसकी वजह डॉक्टर व चार अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें डॉक्टर की पत्नी और उनकी बेटी भी कोरोना संक्रमित पायी गई है।

डॉक्टर की हालत में सुधार

दिलशाद गार्डन में रहने वाले कोरोना से पीड़ित मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर के स्वास्थ्य में सुधार है। जीटीबी अस्पताल में इलाज के बाद अब सफदरजंग के आइसोलेशन वार्ड के आइसीयू में इलाज चल रहा है। जल्द ही आइसीयू से बाहर आने की उम्मीद है। सऊदी अरब से लौटीं दिलशाद गार्डन निवासी कोरोना पीड़ित महिला से वायरस का संक्रमण सात लोगों में हो चुका है। इनमें उनकी दो बेटियां, उनकी मां, भाई, डॉक्टर, डॉक्टर की पत्नी व बेटी शामिल हैं। मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर ने सबसे पहले महिला का अपने क्लीनिक में इलाज किया था। इस वजह से डॉक्टर और उनकी पत्नी व बेटी भी बीमारी की चपेट में आ गए।

दिलशाद गार्डन के महिला समेत कुल सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इस तरह से दिलशाद गार्डन में अब तक दिल्ली के किसी भी अन्य इलाके से सबसे ज्यादा मरीज हो चुके हैं। वहीं कोरोना से पीड़ित महिला की मां व भाई जहांगीरपुरी में रहते हैं। बुधवार को यहां रहने वाले वाले एक और व्यक्ति में इस बीमारी पुष्टि हुई है। हालांकि यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि वह किस मरीज के संपर्क में आने से पीड़ित हुए हैं।

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस