Move to Jagran APP

Conman Sukesh Case: तिहाड़ जेल में खूबसूरत हीरोइनों से मिलता था सुकेश, जांच में हुए चौंकाने वाले खुलासे

Sukesh Chandrashekhar सुकेश चंद्रशेखर के कारनामों को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। वह अपनी एजेंट पिंकी के जरिए अभिनेत्रियों और मॉडलों से मिलता था। इन्हें वह महंगे गिफ्ट देकर और फिल्म में काम दिलाने के नाम पर झांसे में लेता था।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 26 Sep 2022 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 07:19 PM (IST)
Conman Sukesh Case: तिहाड़ जेल में खूबसूरत हीरोइनों से मिलता था सुकेश, जांच में हुए चौंकाने वाले खुलासे
तिहाड़ जेल में खूबसूरत हीरोइनों से मिलता था सुकेश, जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। महाठग सुकेश चंद्रशेखर के बारे में जांच में एक के बाद एक चौंकाने वाली जानकारी मिल रही है। एआइएडीएमके (AIADMK) गुट के नेता टीटीवी दिनाकरण और वीके शशिकला को चुनाव आयोग से दो पत्ती चुनाव चिह्न दिलाने के एवज में 50 करोड़ और रैन बैक्सी के पूर्व प्रमोटर सिंह बंधुओं की पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक ठगी करने के मामले में जांच चल रही है। फिलहाल सुकेश तिहाड़ जेल में बंद है। उसने ठगी के पैसे जेल कर्मियों पर लुटाकर उसने जेल में भी ऐशो-आराम की जिंदगी जी।

loksabha election banner

मुंबई की रहने वाली पिंकी ईरानी को सुकेश ने अपना एजेंट बनाकर उसके जरिए मन माफिक माडलिंग करने वाली युवतियों को भी जेल में बुलाकर कमरे में मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद उसने सभी को उन्हें महंगे गिफ्ट भी दिए।

खुद को बताता था साउथ फिल्मों का प्रोड्यूसर

साथ ही खुद को दक्षिण भारतीय फिल्मों का बड़ा प्रोडयूशर बताकर उन्हें फिल्मों में बतौर अभिनेत्री का काम देने और विज्ञापन दिलाने का झांसा दिया। जेल के एक कमरे में वह महंगे गिफ्ट मंगवाकर रखता था।

शनिवार को दिल्ली पुलिस ने बैरक का किया मुआयना

ईडी की पूछताछ में सुकेश, जैकलीन फर्नांडिज, नोरा फतेही, पिंकी ईरानी और अन्य मॉडल के बयानों में सुकेश को जेल में सुख सुविधाएं मिलने की बात सामने आई थी। इस दौरान शनिवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) की टीम ने तिहाड़ जेल पहुंच कर सुकेश के उस पुराने ठिकाने का मुआयना किया, जहां वह मॉडल से मिला करता था।

पिंकी है सुकेश के मामले का अहम किरदार

दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि पिंकी ईरानी, सुकेश मामले की सबसे अहम किरदार है। यही सुकेश के लिए अभिनेत्रियों और माडलिंग करने वाली युवतियों को अपने जाल में फंसाकर उनका कैरियर बना देने का झांसा देकर सुकेश से मिलवाने का काम करती थी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली आएं तो प्रधानमंत्री संग्रहालय जाना न भूलें, जानिए कुछ महत्वपूर्ण बातें और टिकट प्राइस

चिनाव चिह्न दिलाने के नाम पर ठगा

सुकेश को क्राइम ब्रांच ने 2017 में दो पत्ती चुनाव चिह्न दिलाने के एवज में 50 करोड़ ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जब से वह तिहाड़ जेल में बंद है। 2018 में पिंकी ने माडल निकी तंबोली, चाहत खन्ना और सोफिया सिंह को बारी-बारी से जेल में लाकर सुकेश से मिलवाया था।

निकी को दिया गुच्ची का बैग

निकी बिग बास सीजन 14 (Bigg Boss Season 14) में प्रतिभागी रही है। उसे सुकेश ने साढे तीन लाख रुपये की गुच्ची (Gucci) का बैग गिफ्ट किया था। इन तीनों से सुकेश ने कहा था कि वह उन्हें अपनी फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम देगा, साथ ही उन्हें बड़ी कंपनियों में मॉडलिंग करने का विज्ञापन भी दिला देगा। जिससे तीनों इसके झांसे में आ गई थी।

ये भी पढ़ें- Delhi: सीएम केजरीवाल ने एक टेबल पर गुजरात के सफाई कर्मचारी संग खाया खाना, देखें तस्वीरें

नोरा के बाद जैकलीन से की दोस्ती

इनके बाद नोरा से दोस्ती करने की कोशिश की। उसे बीएमडब्ल्यूए कार और अन्य कई उपहार दिए लेकिन जब उन्हें सुकेश के कारनामे का पता चला तब उन्होंने इससे किनारा कर लिया। इसके बाद पिंकी ने जैकलीन को फंसाना शुरू किया। वह पूरी तरह दोनों के झांसे में आ गई थी और शादी करने का भी मन बना लिया था।

बहुत बाद में जब जैकलीन को सुकेश के बारे में जानकारी मिली, तब उन्होंने शादी का इरादा बदल सुकेश से दूरी बनाकर बात करनी बंद कर दी। ईओडब्ल्यू जैकलीन, नोरा और पिंकी ईरानी के अलावा ड्रेस डिजाइनर लीपाक्षी से कई बार पूछताछ कर चुकी है। मॉडल निकी और सोफिया से भी पूछताछ कर चुकी है।

चाहत खन्ना से पूछताछ करनी बाकी है। 2018 में जिस समय तीनों मॉडल ने सुकेश से जेल के कमरे में मुलाकात की थी, उस समय तिहाड़ जेल के डीजी अजय कश्यप थे। कुछ साल पहले होम गार्ड के डीजी पद से उनकी सेवानिवृत्ति हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.