नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अपने आवास पर दोपहर के भोजन पर गुजरात के एक सफाई कर्मचारी हर्ष सोलंकी और उसके परिवार की मेजबानी की। इससे पूर्व इस सफाई कर्मचारी ने परिवार के साथ वेस्ट विनोद नगर के एक सरकारी स्कूल और द्वारका स्थित एक अस्पताल का भी दौरा किया। अधिकारियों ने बताया कि सोलंकी ने केजरीवाल को बीआर अंबेडकर की तस्वीर भेंट की।

सोलंकी ने रविवार को अहमदाबाद में आम आदमी पार्टी (AAP) के सफाई कर्मियों के साथ मुख्य रूप से दलित समुदाय के लोगों के साथ केजरीवाल को अपने घर पर रात के खाने के लिए आमंत्रित किया था। तब केजरीवाल ने एक बयान में कहा था कि वह दोपहर के भोजन पर सोलंकी और उनके परिवार की अपने आवास पर मेजबानी करेंगे।

ये भी पढ़ें- शादी से इनकार किया तो सोशल मीडिया पर शेयर कर दी युवती की फोटो, अब दे रहा एसिड फेंकने की धमकी

सीएम ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "गुजरात से आए हर्ष सोलंकी के परिवार का अपने घर पर आदर सत्कार करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। हम दोनों के परिवारों ने साथ बैठकर खाना खाया। ईश्वर इनके पूरे परिवार को सुख-समृद्धि और खूब तरक्की दें।"

रविवार को सीएम ने मेजबानी का किया था वादा

मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा, "कल मैं दिल्ली में अपने घर पर हर्ष जी की मेजबानी करूंगा और उनके साथ दोपहर का भोजन करूंगा। उनकी उपस्थिति से मेरे घर को आशीर्वाद मिलेगा। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि उन्होंने मेरा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।"

कौन हैं हर्ष सोलंकी?

गुजरात से हर्ष सोलंकी अपने परिवार के साथ दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर खाना खाने के सोमवार को पहुंचे। हर्ष की बेबाकी से प्रभावित होकर सीएम अरविंद केजरीवार ने उन्हें अपने घर पर खाने के लिए आमंत्रित किया था। दरअसल, हर्ष सोलंकी वाल्मिकी समाज से ताल्लुक रखते हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में हो सकती थी बड़ी गैंगवार! नीरज बवाना गैंग के सदस्यों की हत्या करने की साजिश रच रहे चार शूटर गिरफ्तार

अहमदाबाद के हैं रहने वाले हर्ष

मूलरूप से हर्ष सोलंकी गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले हैं। पिछले दिनों अहमदाबाद में एक रैली के दौरान हर्ष सोलंकी भीड़ के बीच उठ खड़े हुए और सीएम अरविंद केजरीवाल से बातचीत करने लगे।

हर्ष ने भीड़ के बीच बातचीत के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल को अपने घर आने की दावत दी। दरअसल, इससे पहले अरविंद केजरीवाल गुजरात में एक ऑटो वाले के घर खाना खाने गए थे। इसके बाद ही अहमदाबाद दौरे के दौरान हर्ष ने अरविंद केजरीवाल अपने घर खाना खाने आने के लिए आग्रह किया था। इस पर सीएम ने उन्हें पहले अपने घर खाने पर बुलाया है। उन्होंने हर्ष से कहा- 'पहले आप हमारे यहां पर खाना खाने आएं'।

Edited By: Geetarjun

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट