Move to Jagran APP

Ghazipur Landfill Fire: दिल्ली सरकार के बाद एलजी ने भी गाजीपुर अग्निकांड का लिया संज्ञान, मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग मामले का संज्ञान लेते हुए इसकी रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने पर्यावरण विभाग को आग लगने पर 48 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा है। गाजीपुर लैंडफिल साइट पर रविवार को लगी आग पर काबू पा लिया गया है। इससे आसपास के इलाकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

By sanjeev Gupta Edited By: Abhishek Tiwari Published: Tue, 23 Apr 2024 09:21 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 09:21 AM (IST)
दिल्ली सरकार के बाद एलजी ने भी गाजीपुर अग्निकांड का लिया संज्ञान, मांगी रिपोर्ट

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग का दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने भी संज्ञान लिया है। उन्होंने नगर निगम आयुक्त से इस संदर्भ में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।

loksabha election banner

रिपोर्ट में उन्होंने यह भी बताने को कहा है कि आग क्यों लगी, इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं तथा कूड़े के पहाड़ खत्म करने को लेकर प्रगति धीमी क्यों है?

एलजी ने इस घटना को लेकर रविवार को भी निगमायुक्त से बात की थी। आग पर नियंत्रण के लिए सभी संभव उपाय करने के लिए भी कहा था। अब जबकि आग पर काबू पा लिया गया है तो एलजी ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस मामले में रिपोर्ट भी देने को कह दिया है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही आगे के कदम उठाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें-

Ghazipur Landfill Site: आग लगने पर गोपाल राय ने मांगी रिपोर्ट, 48 घंटे का दिया समय; ऐसी घटनाएं रोकने का भी मांगा प्लान

Delhi Landfill Site: कूड़े के पहाड़ नहीं हो रहे खत्म, हवा और भूजल हो रहा प्रदूषित; बहानेबाजी कर रहा निगम

गाजीपुर लैंडफिल आग पर सियासी घमासान

उल्लेखनीय है कि पूर्वी दिल्ली में गाजीपुर लैंडफिल साइट पर रविवार को लगी आग पर अब काबू पा लिया गया है। इससे निकलने वाले धुएं से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

इस मामले को लेकर सोमवार को भाजपा और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के बीच सियासी घमासान छिड़ गया है। भाजपा और आप ने कूड़े के ढेर के प्रबंधन और इसकी उत्पत्ति को लेकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्ट ने वादा किया था कि अगर वे एमसीडी चुनाव (दिसंबर 2022 में) जीतते हैं तो दिसंबर 2023 तक लैंडफिल साइट को साफ कर दिया जाएगा। इसके बजाय एक नई लैंडफिल साइट बनाई गई है। यह आप सरकार का भ्रष्टाचार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.