Move to Jagran APP

पद्मावत: हिंसा और हंगामे के बीच सिनेमा घरों में धड़ाधड़ बुकिंग, कई शो हाउसफुल

सिनेमा हॉल में बुकिंग के ऑनलाइन आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि फिल्म को लेकर मचे बवाल का इसकी एडवांस बुकिंग पर कोई असर नहीं पड़ा है।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 24 Jan 2018 05:52 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 08:44 AM (IST)
पद्मावत: हिंसा और हंगामे के बीच सिनेमा घरों में धड़ाधड़ बुकिंग, कई शो हाउसफुल
पद्मावत: हिंसा और हंगामे के बीच सिनेमा घरों में धड़ाधड़ बुकिंग, कई शो हाउसफुल

नई दिल्ली [जेएनएन]। संजय लीला भंसाली की बहुप्रतीक्षित फिल्म पद्मावत के खिलाफ विगत महीनों से चल रहे विरोध प्रदर्शनों के चलते दर्शकों की उत्सुकता कुछ इस कदर बढ़ी है कि दिल्ली-एनसीआर के सिनेमाघरों में धड़ाधड़ बुकिंग हो रही है। दिल्ली के कई सिनेमाघरों में बुकिंग फुल हो चुकी है। दर्शक विवादों के बीच फिल्म देखने को लेकर काफी उत्साहित हैं। 25 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म पद्मावत की एडवांस बुकिंग देश भर के शहरों में शनिवार से ही शुरू हो गई है।

loksabha election banner

एडवांस बुकिंग पर कोई असर नहीं

सिनेमा हॉल में बुकिंग के ऑनलाइन आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि फिल्म को लेकर मचे बवाल का इसकी एडवांस बुकिंग पर कोई असर नहीं पड़ा है। दक्षिणी दिल्ली स्थित सलेक्ट सिटी वॉक में 25 जनवरी को रात नौ बजे का शो हाउसफुल है। पीवीआर शालीमार बाग में इसी दिन शाम सात बजे का शो हाउसफुल हो चुका है। चाणक्यपुरी स्थित पीवीआर ईसीएक्स में शाम साढ़े छह और रात साढ़े दस बजे शो की टिकटें लगभग बुक होने वाली हैं। रोहिणी शाइन प्लस में सुबह नौ बजे का शो भी लगभग हाउसफुल होने वाला है। हालांकि कई सिनेमा हाल में अभी भी टिकटों की बिक्री ने रफ्तार नहीं पकड़ी है।

फिल्म पद्मावत की एडवांस बुकिंग

गौरतलब है कि पद्मावत की एडवांस बुकिंग के लिए फिल्म के ट्विटर हैंडल से एक लिंक भी शेयर किया है जिसके जरिए दर्शक फिल्म के टिकट एडवांस में बुक करा सकते हैं। इसके अलावा कई वेबसाइट के जरिए भी इसकी एडवास बुकिंग हो रही है। बुक माय शो पर तो फिल्म की एडवांस बुकिग के लिए कई मजेदार वीडियो भी अपलोड किए गए हैं। 

दिल्ली-एनसीआर में विरोध 

इस बीच यह भी बता दें कि पद्मावत फिल्म के विरोध की आग दिल्ली-एनसीआर तक पहुंच गई है। दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। राजपूत संगठन से जुड़े लोगों ने सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ कई मॉल्स में तोड़फोड़ भी की है।

कड़े सुरक्षा प्रबंध

गौरतलब है कि पद्मावत फिल्म के प्रदर्शन के दौरान दिल्ली में सिनेमा घरों के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। फिल्म का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों की धमकी के मद्देनजर पुख्ता सुरक्षा प्रबंध का दावा किया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है फिल्म के विरोध के मद्देनजर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। फिल्म के प्रदर्शन के दौरान सिनेमाघरों के समीप जहां सीमित संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। वहीं, रिजर्व फोर्स को भी तैयार रखा जाएगा। ताकि गड़बड़ी की सूचना पर हालात पर काबू पाया जा सके।

मुस्तैद रहेगी पुलिस

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक फिल्म शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शित हो इसके लिए स्थानीय पुलिस सिनेमा मालिकों से संपर्क में रहेगी। वहीं, हंगामा करने वाले असमाजिक तत्वों की सक्रियता के मद्देनजर जिला पुलिस पड़ोसी राज्यों की पुलिस से भी सूचनाओं का आदान-प्रदान करेगी। इसके अलावा पुलिस स्थानीय खाने-पीने की दुकानों और सार्वजनिक स्थल पर नजर रखेगी। ताकि सिनेमा हॉल के समीप मौजूद असमाजिक तत्व अचानक से एकत्र ना हो सकें। स्थानीय हॉकर, दुकानदार और मुखबिर को इस संबंध में अलर्ट कर दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पद्मावत को दी हरी झंडी

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने विवाद में रही फिल्म पद्मावत को हरी झंडी दे दे ही है। 25 जनवरी से इसका राजधानी में कई सिनेमाघरों में प्रदर्शन किया जाएगा। फिल्म को लेकर एक समाज के लोगों का कहना है कि फिल्म में इतिहास को तोड़ मरोड़कर और रानी पद्मावती के किरदार को गलत तरीके से पेश किया गया है। इसके कारण ही लंबे समय से फिल्म के प्रदर्शन का विरोध जारी है। कुछ संगठनों ने दिल्ली में भी फिल्म प्रदर्शित नहीं होने देने की धमकी दी है। इसके मद्देनजर पुलिस सतर्कता बरत रही है।

यह भी पढ़ें: फिल्म पद्मावत: NCR पहुंची विरोध की ज्‍वाला, कई जगह आगजनी और हंगामा

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस: दिल्ली को दहलाने की साजिश, आतंकी खतरे को देखते हुए अलर्ट जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.