Move to Jagran APP

Delhi MCD Elections 2022: बिजली के टावर पर AAP नेता का 'हाईवोल्टेज' ड्रामा, टिकट नहीं मिलने से नाराज

Delhi MCD Election 2022 एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी से टिकट न मिलने को लेकर पूर्व मनोनीत पार्षद हसीब उल हसन ने नाराजगी जताई है। आप से टिकट न मिलने से नाराज पूर्व मनोनीत पार्षद हसीब उल हसन हाइटेंशन तार के टावर पर चढ़ गए।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Sun, 13 Nov 2022 11:51 AM (IST)Updated: Sun, 13 Nov 2022 01:57 PM (IST)
MCD Elections 2022: बिजली के टावर पर आप नेता का 'हाईवोल्टेज' ड्रामा, टिकट नहीं मिलने से नाराज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में जिन कार्यकर्ताओं को पार्टी की ओर से टिकट नहीं मिला है, अब उनकी नाराजगी खुलकर सामने आ रही है। ताजा मामले में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) से टिकट न मिलने से नाराज पूर्व मनोनीत पार्षद हसीब उल हसन हाइटेंशन तार के टावर पर चढ़ गए।

loksabha election banner

हसीब उल हसन ने आप नेताओं पर गंभीर आरोप लगाया है। हसन ने कहा कि आप नेताओं ने मुझे धोखा दिया है, आखिरी समय में मेरा टिकट काटा गया है। मामले की इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।

देखें वीडियो-

AAP नेताओं पर लगाया गंभीर आरोप

ट्रांसमिशन टावर से उतरने के बाद पूर्व पार्षद हसीब उल हसन ने तीन आप नेताओं पर गंभीर आरोप लगाया है। हसन ने कहा कि संजय सिंह, दुर्गेश पाठक और आतिशी तीनों भ्रष्ट हैं, उन्होंने 2-3 करोड़ रुपये में टिकट बेचे हैं।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि ये आपकी जीत है अब मैं कल नामांकन भरूंगा। अगर आप लोग नहीं आते तो AAP के नेता संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, आतिशी मेरे पेपर कभी वापस नहीं करते। पार्टी मीडिया से डर गई। मेरे पेपर साजिश के तहत रखे गए थे।

मौके पर जमा हुई भीड़

आप के पूर्व पार्षद हसीब-उल-हसन के शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन के पास एक ट्रांसमिशन टावर पर चढ़ने की सूचना पर मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और उन्हें समझाकर नीचे उतारा। 

आम आदमी पार्टी ने जारी की 117 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

बता दें कि एमसीडी चुनाव के लिए आप ने शनिवार देर शाम अपने-अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की। आप ने सर्वे में उभरे पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को एमसीडी चुनाव के प्रत्याशियों की दूसरी व अंतिम सूची में जगह दी। आप ने शनिवार को 117 प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की, जिसमें संगठन से जुड़े ज्यादातर कार्यकर्ताओं को तवज्जो मिली है।

सर्वे में उभरे पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को मिली तवज्जो

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में शनिवार को पालिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) की कई घंटे चली मैराथन बैठक में इस सूची को अंतिम रूप दिया गया। इससे पहले पार्टी ने शुक्रवार को 133 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें 90 प्रतिशत पुराने कार्यकर्ताओं तरजीह दी गई।

ये भी पढ़ें- 

Delhi MCD Election 2022: भाजपा ने नगर निगम चुनाव के लिए जारी की 232 प्रत्याशियों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

AAP Transgender Candidate: दिल्ली की राजनीति में नई शुरुआत! AAP ने बॉबी किन्नर को मैदान में उतारा

चुनाव लड़ने के लिए 20 हजार कार्यकर्ताओं ने किया था आवेदन

निगम चुनाव लड़ने के लिए 20 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया था। केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पीएसी के सभी सदस्य शामिल हुए। गहन विचार-विमर्श के साथ ही केजरीवाल ने पीएसी सदस्यों के विचारों को जाना और सर्वसम्मति से 117 प्रत्याशियों की दूसरी और अंतिम सूची जारी की।

पार्टी ने प्रत्याशियों के चयन में क्षेत्र में पैठ रखने वाले और जनसेवा में आगे रहने वाले कार्यकर्ताओं को महत्व दिया है। आप ने योग्य प्रत्याशियों के चयन में कई पहलुओं को ध्यान में रखा। पार्टी ने चुनाव लड़ने के इच्छुक कार्यकर्ताओं से काफी पहले ही आवेदन मांग लिए थे, ताकि उनकी बारीकी से जांच की जा सके। ज्यादातर जनता के साथ खड़े रहने वाले संगठन से जुड़े पुराने कार्यकर्ताओं को तवज्जो दी गई है।

पहली सूची में बदरपुर से सीमा भाटिया को दिया था टिकट

इससे पहले आप ने शुक्रवार को जारी पहली सूची में वार्ड नंबर (180) बदरपुर से सीमा भाटिया को टिकट दिया था, पर शनिवार को वहां से मंजू देवी को प्रत्याशी बनाया गया। पार्टी ने विरोध के बावजूद दक्षिणपुरी वार्ड पर नगर निगम दक्षिणी में नेता प्रतिपक्ष रहे प्रेम चौहान को टिकट दिया है, जबकि शाहदरा विधानसभा क्षेत्र के झिलमिल वार्ड से अवधेश चौबे व इसी विधानसभा के दिलशाद गार्डन वार्ड से बहन प्रीति को टिकट दिया गया है। कृष्णा नगर से जुगल अरोड़ा व प्रीत विहार से रमेश पंडित को उतारा है।

दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में सफाई के लिए नाले में उतर गए पार्षद, कचरा को किया साफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.