Move to Jagran APP

डेंगू-चिकनगुनिया से दिल्ली में सैकड़ों बीमार, कहां है केजरीवाल सरकार?

मंगलवार को जल मंत्री कपिल मिश्रा को छोड़कर केजरीवाल कैबिनेट के सभी मंत्री किसी न किसी काम से बाहर हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 13 Sep 2016 01:09 PM (IST)Updated: Wed, 14 Sep 2016 07:59 AM (IST)
डेंगू-चिकनगुनिया से दिल्ली में सैकड़ों बीमार, कहां है केजरीवाल सरकार?

नई दिल्ली (जेएनएन)। डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों ने दिल्ली को घेर रखा है, अस्पताल मरीजों से भरें हैं, स्वास्थ्य सेवाओं का एक तरह से कबाड़ा हो चुका है, लेकिन केजरीवाल सरकार राजधानी में ही नहीं है। नैतिकता के हिसाब से भी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली में होना चाहिेए था, लेकिन वे गोवा में अपनी पार्टी का राजनीतिक स्वास्थ्य सुधार रहे हैं।

loksabha election banner

आलम यह है कि मंगलवार को जल मंत्री कपिल मिश्रा को छोड़कर केजरीवाल कैबिनेट के सभी मंत्री किसी न किसी काम से बाहर हैं। मसलन, केजरीवाल खासी से निजात पाने और गले का ऑपरेशन करवाने के लिए बेंगलुरू गए हैं। वहां से वे सीधा पंजाब का रुख करेंगे, जहां चुनाव होने हैं और आम आदमी पार्टी पूरे दमखम से मैदान में है।

दिल्ली में पांव पसारता डेंंगू और चिकनगुनिया, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

मंगलवार को जब खबर आई कि चिकनगुनिया से दिल्ली में चार लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन इस पर जरूरी एक्शन लेने के लिए कोई मंत्री राजधानी में नहीं था। तीन मरीज दिल्ली के सर गंगाराम और चौथे शख्स की मौत अन्य किसी अस्पताल में हुई है। वहीं केजरीवाल कैबिनेट में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले मनीष सिसोदिया फिनलैंड गए हैं। गोपाय राय छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। इमरान हुसैन हज पर गए हैं।

चिकनगुनिया की चपेट में दिल्ली, जानें क्या कहते हैं आंकड़े ?

सवाल उठाए जा रहे हैं कि जब डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों ने दिल्ली पर अटैक किया है, ऐसे में केजरीवाल अन्य राज्यों के चुनावों में कैसे अपने मंत्रियों को लगा सकते हैं।

वहीं, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी केजरीवाल सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि सरकार को पहले से पता था कि दिल्ली में हर साल इस मौसम में हालात बदतर हो जाते हैं, तो फॉगिंग कराना चाहिए था। दिल्ली में सरकार ने इससे निपटन के कोई इंतजाम नहीं किए हैं।

वहीं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने भी हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके दिल्ली सरकार को भगोड़ी सरकार करार दिया है।

मालूम हो, दिल्ली में चिकनगुनिया जानलेवा साबित होने लगा है। अकेले सर गंगा राम अस्पताल में चिकनगुनिया से तीन बुजुर्गों की मौत हो गई। एक बुजुर्ग गाजियाबाद जबकि दूसरे उत्तर प्रदेश अलीगढ़ के रहने वाले थे। तीसरे बुजुर्ग दिल्लीके द्वारका में रहते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.