Move to Jagran APP

World Cup 2019 Bangladesh vs West Indies: कैरिबियाई तूफान का नहीं है बांग्लादेश के पास कोई तोड़

ICC World Cup Bangladesh Vs West Indies Preview बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले मुकाबले से पहले जानते हैं कि आखिर दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी है...

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 01:28 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 01:28 PM (IST)
World Cup 2019 Bangladesh vs West Indies: कैरिबियाई तूफान का नहीं है बांग्लादेश के पास कोई तोड़
World Cup 2019 Bangladesh vs West Indies: कैरिबियाई तूफान का नहीं है बांग्लादेश के पास कोई तोड़

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश (Bangladesh vs West Indies) के बीच वर्ल्ड कप 2019 का मुकाबला 17 जून को खेला जाएगा। अभी तक वेस्टइंडीज और बांग्लादेश ने चार-चार मुकाबले खेले हैं। कैरिबियाई टीम ने एक मैच जीता है जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा। एक मुकाबला बारिश में धुल गया। वहीं, बांग्लादेश ने भी एक मैच जीता है और दो में से उसे हार मिली है जबकि एक मैच बारिश में धुल गया। प्वाइंट टेबल में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दोनों के ही तीन-तीन अंक हैं। आइए जानते हैं क्या कहते हैं दोनों टीमों के रिकार्ड-

loksabha election banner

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश का वर्ल्ड कप सफर

कैरिबियाई टीम की वर्ल्ड कप के शुरुआती दिनों में बादशाहत थी। विंडीज टीम ने पहले दो वर्ल्ड कप अपने नाम किए। उसने 1975 और फिर 1979 में कप उठाया था। उसके इस करिश्मे को 1983 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने तोड़ा था। बांग्लादेश की बात करें तो वह कभी भी फाइनल में जगह नहीं बना सका है।

Bangladesh Vs West Indies ICC Cricket World Cup Expected Playing 11: ये है बांग्लादेश की संभावित टीम

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की भिड़ंत

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमें अब तक चार बार आमने-सामने हो चुकी हैं। कैरिबियाई टीम ने तीन बार जीत हासिल की है जबकि बांग्लादेश एक भी बार जीत नहीं सकी है। एक मुकाबला बिना किसी रिजल्ट के समाप्त हुआ था। विंडीज का उच्चतम स्कोर 244 रनों का है जबकि बांग्लादेश 182 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज का न्यूनतम स्कोर 59 रन रहा है जबकि बांग्लादेश की टीम 58 रन बना सकी थी। 

वर्ल्ड कप में पहली बार वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमें 1999 में भिड़ी थीं। इस मुकाबले को वेस्टइंडीज ने सात विकेट से जीता था। इसके बाद 2003 में इनकी भिड़ंत हुई थी। इस मुकाबले का कोई रिजल्ट नहीं निकल सका। तीसरी भिड़ंत 2007 के वर्ल्ड कप में हुई थी। इस मुकाबले में कैरिबियाई टीम 99 रन से विजयी हुआ। 2011 के वर्ल्ड कप में हुई टक्कर में वेस्टइंडीज ने नौ विकेट से बाजी मारी थी।

कोहली के नाम हैं 'विराट' रिकॉर्ड, लेकिन ये 8 रिकॉर्ड अब भी 'किंग कोहली' से दूर

1999 वर्ल्ड कपः वेस्टइंडीज सात विकेट से जीता

2003 वर्ल्ड कपः कोई रिजल्ट नहीं

2007 वर्ल्ड कपः वेस्टइंडीज 99 रन से जीता

2011 वर्ल्ड कपः वेस्टइंडीज नौ विकेट से जीता 

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.