नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। रावपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 74 रन से हराकर 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस जीत में इंग्लैंड टीम की जितनी तारीफ की जाए वह कम है क्योंकि जब उन्होंने दूसरी पारी 264 रन के स्कोर पर घोषित की थी तो सवाल ये उठ रहे थे कि कहीं टीम ने कोई गलती तो नहीं कर दी।

लेकिन मैच में रिजल्ट की भूख और गेंदबाजों पर भरोसा ने इंग्लैंड टीम को जीत दिला दी। दूसरी पारी में पाकिस्तान के सामने 343 रन का लक्ष्य था, लेकिन इंग्लैंड की सधी हुई गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की पूरी टीम केवल 268 रन बनाकर आउट हो गई।

आखिरी सेशन में केवल 86 रन की थी दरकार

पाकिस्तान को आखिरी सेशन में केवल 86 रन की दरकार थी और उसके 5 विकेट बाकी थे, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने हार नहीं मानी और स्कोर को डिफेंड कर लिया।

इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन ने 4-4 विकेट हासिल किए। पहली पारी में विल जैक्स ने 6 विकेट लिए थे। पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में सर्वाधिक 76 रन सउद शकील ने बनाए। 

आइसीसी ने इंग्लैंड की इस जीत को सबसे खास टेस्ट मैचों में से एक बताया। मैच के बाद अपने अप्रोच को लेकर टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि हमें टेस्ट मैच खेल कर ड्रॉ करने में कोई इंटरेस्ट नहीं है। स्टोक्स के नेतृत्व में इस टेस्ट मैच में टीम ने बैजबॉल का बेहतरीन नमूना पेश किया था। 

संक्षिप्त स्कोर-

इंग्लैंड 657 और 264/7 पारी घोषित

जैक क्राउली-122

बेन डकेट-107

ओली पोप-108

हैरी ब्रुक- 153

पाकिस्तान 579 और 268

अब्दुल्ला शफीक-114

इमाम उल हक-121

बाबर आजम-136

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: हार के बाद टीम इंडिया पर टूटा मुश्किलों का पहाड़, देना होगा मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना

IND vs BAN: हार से निराश मोहम्मद सिराज ने दिलाया भरोसा, मजबूती के साथ करेंगे वापसी

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट