Move to Jagran APP

IND vs BAN: हार के बाद टीम इंडिया पर टूटा मुश्किलों का पहाड़, देना होगा मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना

IND vs BAN टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हार और अब उन पर स्लो-ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी रंजन मदुगले की तरफ से यह जुर्माना लगाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Mon, 05 Dec 2022 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 04:44 PM (IST)
IND vs BAN: हार के बाद टीम इंडिया पर टूटा मुश्किलों का पहाड़, देना होगा मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना
IND vs BAN: रोहित शर्मा, कप्तान टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल स्लो-ओवर रेट के कारण टीम पर जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने के तौर पर मैच फीस का 80 प्रतिशत खिलाड़ियों को चुकाना होगा। आइसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह जुर्माना इसलिए लगाया है, क्योंकि टीम निर्धारित समय तक चार ओवर पीछे थी।

loksabha election banner

आइसीसी द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि आइसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के अनुसार स्लो ओवर रेट को लेकर खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत प्रति ओवर के हिसाब से जुर्माना लगाया जाता है। भारतीय टीम नियत समय से 4 ओवर पीछे थी इसलिए यह जुर्माना 80 प्रतिशत तक पहुंच गया।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपना दोष स्वीकार कर लिया है और सजा के लिए भी हामी भर दी है। इसलिए इसमें औपचारिक रूप से सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है। टीम इंडिया पर यह चार्ज ऑन फील्ड अंपायर माइकल गॉफ और तनवीर अहमद, थर्ड अंपायर शर्फुदौला इब्ने शाहिद और फोर्थ अंपायर गाजी सोहेल की तरफ से लगाया गया था।

मैच की बात करें तो टीम इंडिया को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया केवल 186 रन ही बना पाई थी। केएल राहुल ने सर्वाधिक 73 रन बनाए थे। राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया था।

जवाब में बांग्लादेश की टीम ने रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से जीत हासिल कर ली थी। मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर ने आखिरी विकेट के लिए रिकॉर्ड तोड़ 51 रन जोड़े थे। सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर 7 दिसंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह अगले मैच में अपनी गलतियों से सबक लेते हुए सीरीज में वापसी करे। 

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: हार से निराश मोहम्मद सिराज ने दिलाया भरोसा, मजबूती के साथ करेंगे वापसी

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान, शेफाली वर्मा को मिली कमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.