नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल स्लो-ओवर रेट के कारण टीम पर जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने के तौर पर मैच फीस का 80 प्रतिशत खिलाड़ियों को चुकाना होगा। आइसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह जुर्माना इसलिए लगाया है, क्योंकि टीम निर्धारित समय तक चार ओवर पीछे थी।

आइसीसी द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि आइसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के अनुसार स्लो ओवर रेट को लेकर खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत प्रति ओवर के हिसाब से जुर्माना लगाया जाता है। भारतीय टीम नियत समय से 4 ओवर पीछे थी इसलिए यह जुर्माना 80 प्रतिशत तक पहुंच गया।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपना दोष स्वीकार कर लिया है और सजा के लिए भी हामी भर दी है। इसलिए इसमें औपचारिक रूप से सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है। टीम इंडिया पर यह चार्ज ऑन फील्ड अंपायर माइकल गॉफ और तनवीर अहमद, थर्ड अंपायर शर्फुदौला इब्ने शाहिद और फोर्थ अंपायर गाजी सोहेल की तरफ से लगाया गया था।

मैच की बात करें तो टीम इंडिया को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया केवल 186 रन ही बना पाई थी। केएल राहुल ने सर्वाधिक 73 रन बनाए थे। राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया था।

जवाब में बांग्लादेश की टीम ने रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से जीत हासिल कर ली थी। मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर ने आखिरी विकेट के लिए रिकॉर्ड तोड़ 51 रन जोड़े थे। सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर 7 दिसंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह अगले मैच में अपनी गलतियों से सबक लेते हुए सीरीज में वापसी करे। 

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: हार से निराश मोहम्मद सिराज ने दिलाया भरोसा, मजबूती के साथ करेंगे वापसी

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान, शेफाली वर्मा को मिली कमान

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट