Move to Jagran APP

IND W vs SA W: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, पूजा वस्त्राकर बनी प्‍लेयर ऑफ द सीरीज

भारतीय महिला टीम ने मंगलवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से रौंदकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने 12 रन से अपने नाम किया था जबकि दूसरा मैच वर्षा के कारण रद हो गया था। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध भारत ने एकमात्र टेस्ट में जीत दर्ज की थी जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज भी अपने नाम की थी।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Tue, 09 Jul 2024 11:34 PM (IST)
पहले मैच में भारतीय टीम को मिली थी हार। इमेज- बीसीसीआई

 पीटीआई, चेन्नई: भारतीय महिला टीम ने मंगलवार को तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने 12 रन से अपने नाम किया था, जबकि दूसरा मैच वर्षा के कारण रद हो गया था। पूजा वस्त्राकर (4/13) और राधा यादव (3/6) की घातक गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम केवल 84 रन पर आउट हो गई।

स्मृति मंधाना ने 54 रन बनाए

उसकी ओर से तजमीम ब्रिट्ज 20 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं, जबकि एनेक बोश ने 17 और मारिजाने कैप ने 10 रन बनाए। पूजा और राधा के अलावा अरुंधति रेड्डी, श्रेयांका पाटिल और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 10.5 ओवर में 88 रन बनाकर जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: मोहम्‍मद सिराज होंगे मालामाल, तेलंगाना के CM ने कर दिए बड़े एलान

उपकप्तान स्मृति मंधाना ने 54 रन बनाए, जबकि शेफाली वर्मा ने 27 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध भारत ने एकमात्र टेस्ट में जीत दर्ज की थी, जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज भी अपने नाम की थी।

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir Head Coach: गौतम गंभीर के सामने खिताब बरकरार रखने की चुनौती, उनके हेड कोच रहते भारतीय टीम खेलेगी ये 5 ICC इवेंट