Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024: मोहम्‍मद सिराज होंगे मालामाल, तेलंगाना के CM ने कर दिए बड़े एलान

T20 World Cup 2024 भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के आवास पर पहुंचे। इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने सिराज को बधाई दी और सम्‍मानित भी किया। CM ने कुछ ऐसे एलान भी किए जिससे सिराज मालामाल होने वाले हैं। इस मुलाकात के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और उनके बेटे भी मौजूद थे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Tue, 09 Jul 2024 07:46 PM (IST)
मोहम्‍मद सिराज को किया गया सम्‍मानित। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात दी थी। इसके बाद से भी विश्‍व कप स्‍क्वॉड में शामिल भारतीय प्‍लेयर्स का लगातार सम्‍मान हो रहा है। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के आवास पर पहुंचे। इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने सिराज को बधाई दी और सम्‍मानित भी किया। CM ने कुछ ऐसे एलान भी किए जिससे सिराज मालामाल होने वाले हैं। इस मुलाकात के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और उनके बेटे भी मौजूद थे।

सिराज ने की सीएम से मुलाकात

तेलंगाना मुख्‍यमंत्री ऑफ‍िस की ओर से शेयर की गई पोस्‍ट के मुताबिक, "मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने क्रिकेटर मोहम्मद सिराज को बधाई दी। सिराज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत और हमारे राज्य तेलंगाना को बहुत प्रसिद्धि दिलाई। टी20 विश्व कप जीतने के बाद हैदराबाद आए सिराज ने मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की। इस अवसर पर सिराज को सम्मानित किया गया।"

सीएम ने की सिराज की सराहना 

कैप्‍शन में लिखा, "मुख्यमंत्री ने टी20 विश्व कप 2024 में सिराज के शानदार प्रदर्शन की सराहना की। साथ ही अधिकारियों को राज्य सरकार की ओर से सिराज को एक घर और नौकरी अलॉट करने का आदेश दिया गया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हैदराबाद या उसके आसपास एक अच्‍छी जगह तलाश करने और सरकारी नौकरी देने की दिशा में काम करने की आदेश दिए हैं।"

ये भी पढ़ें: कौन हैं रोहित शर्मा की Work Wife, जिसका नाम लेकर खूब चिढ़ाती हैं रितिका सजदेह; कप्‍तान ने खुद किया खुलासा

टूर्नामेंट में सिराज का प्रदर्शन 

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में सिराज के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍हें ग्रुप स्‍टेज के सभी 3 मैच में खेलने का मौका मिला था। सुपर-8 में कुलदीप यादव ने उनकी जगह ले ली थी। सिराज ने 3 मुकाबलों में 1 विकेट अपने नाम किया था। आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में उन्‍होंने 13 रन देकर 1 विकेट चटकाया था। इसके अलावा पाकिस्‍तान और अमेरिका के विरुद्ध मैच मे उन्‍हें कोई सफलता न‍हीं मिली थी।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM Playing 11: वर्ल्‍ड कप विजेताओं की एंट्री से मजबूत होगी भारतीय टीम, प्‍लेइंग 11 में होंगे इतने बदलाव