Move to Jagran APP

IND vs ZIM Playing 11: वर्ल्‍ड कप विजेताओं की एंट्री से मजबूत होगी भारतीय टीम, प्‍लेइंग 11 में होंगे इतने बदलाव

IND vs ZIM Playing 11 भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को हरारे स्‍पोर्ट्स क्‍लब में खेला जाएगा। तीसरे टी20 मुकाबले में शुभमन गिल भारतीय टीम में 2 बदलाव कर सकते हैं। टीम इंडिया के स्‍क्वॉड में वर्ल्‍ड कप विजेता प्‍लेयर्स की एंट्री हो रही है। ऐसे में कुछ खिलाड़‍ियों को बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Tue, 09 Jul 2024 06:27 PM (IST)
IND vs ZIM Playing 11: वर्ल्‍ड कप विजेताओं की एंट्री से मजबूत होगी भारतीय टीम, प्‍लेइंग 11 में होंगे इतने बदलाव
भारतीय टीम की नजर सीरीज में बढ़त बनाने पर। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को हरारे स्‍पोर्ट्स क्‍लब में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अभी सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। ऐसे में दोनों ही कप्‍तानों की कोशिश बढ़त बनाने पर होगी। तीसरे मैच में भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। टीम इंडिया के स्‍क्वॉड में वर्ल्‍ड कप विजेता प्‍लेयर्स की एंट्री हो रही है। ऐसे में कुछ खिलाड़‍ियों को बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

इन प्‍लेयर्स को मिल सकता मौका

तीसरे टी20 मुकाबले में शुभमन गिल भारतीय टीम में 2 बदलाव कर सकते हैं। विकेटकीपर ध्रुव जुरेल और साई सुदर्शन को बाहर का रास्‍ता दिखाया जा सकता है। उनकी जगह संजू सैमसन और शिवम दुबे को अंतिम 11 में मौका मिल सकता है। यह दोनों ही प्‍लेयर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्‍सा थे। हालांकि, यशस्‍वी जायसवाल को अभी भी प्‍लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: ICC PLAYER OF THE MONTH: वर्ल्ड कप जीत के बाद जसप्रीत बुमराह ने रोहित शर्मा को पछाड़ा, जीती नई जंग

अभिषेक शर्मा ने ठोका था शतक

यशस्‍वी जायसवाल पारी की शुरुआत करते हैं और पिछले मैच में भारतीय ओपनर अभिषेक शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया। पहले मैच में खाता नहीं खोल पाने वाले अभिषेक के बल्‍ले ने दूसरे मैच में आग उगली और उन्‍होंने शतक जड़ दिया। आईपीएल के स्‍टार खिलाड़ी ने 212.77 की स्‍ट्राइक रेट से 47 गेंदों पर 100 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 7 चौके और 8 छक्‍के जड़े। टीम के दूसरे ओपनर कप्‍तान शुभमन गिल हैं। ऐसे में अभी यशस्‍वी जायसवाल की टीम में जगह मुश्किल दिख रही है।

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रियान पराग, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार।

ये भी पढ़ें: कौन हैं रोहित शर्मा की Work Wife, जिसका नाम लेकर खूब चिढ़ाती हैं रितिका सजदेह; कप्‍तान ने खुद किया खुलासा