Move to Jagran APP

IPL 2024 चैंपियन के स्वागत में उमड़ा शहर, लोगों में सेल्फी खिंचाने, माला पहनाने की लगी होड़, वायरल हो गया Video

वैभव अरोड़ा उन युवा खिलाड़ियों में से रहे हैं जिन्होंने इस सीजन काफी प्रभावित किया। वैभव ने अहम समय पर कोलकाता को विकेट दिलाए। ये उनका पहला आईपीएल खिताब है। दाएं हाथ का ये युवा तेज गेंदबाज कोलकाता की टीम का अहम हिस्सा रहा है। अब जब वह अपने शहर अंबावा लौटे हैं तो उनका जोरदार स्वागत किया गया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Sat, 01 Jun 2024 05:10 PM (IST)
वैभव अरोड़ा का अंबाला में हुआ जमकर स्वागत

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। इस टीम ने आईपीएल 2024 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा खिताब जीता। कोलकाता ने इसी के साथ 10 साल के सूखे को खत्म किया। इससे पहले ये टीम साल 2014 में खिताब जीती था। अब इस टीम के खिलाड़ी एक-एक कर घर लौट रहे हैं। टीम के युवा तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा भी अपने शहर अंबाला लौटे और उनका जमकर स्वागत किया गया।

वैभव उन युवा खिलाड़ियों में से रहे हैं जिन्होंने इस सीजन काफी प्रभावित किया। वैभव ने अहम समय पर कोलकाता को विकेट दिलाए। ये उनका पहला आईपीएल खिताब है। दाएं हाथ का ये युवा तेज गेंदबाज कोलकाता की टीम का अहम हिस्सा रहा है।

यह भी पढ़ें- पहले AUS को कूटा, फिर दिया बड़ा बयान, वेस्टइंडीज के इस तूफानी बल्लेबाज ने बढ़ा दी दूसरी टीमों की टेंशन, T20 World Cup में गजब होने वाला है!

लोगों ने लुटाया प्यार

वैभव जब अपने घर लौटे तो कई लोग उनके स्वागत के लिए खड़े थे। लोगों ने उन्हें मालाएं पहनाईं और उनके लिए चीयर किया। उनके स्वागत का एक वीडियो इस समय वायरल हो रहा है जिसमें लोग उनके लिए नारे लगा रहे हैं और उन्हें माला पहना रहे हैं। फैंस उनके साथ सेल्फी भी ले रहे हैं। पूरा शहर उनके स्वागत में उमड़ पड़ा है। पूरे शहर में उनका जुलूस निकला जा रहा है और लोग जगह-जगह उनका स्वागत कर रहे हैं।

ऐसा रहा प्रदर्शन

वैभव ने इस सीजन कोलकाता की जीत में अहम रोल निभाया है। उन्होंने 10 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका औसत 25.09 का और इकॉनमी 8.24 का रहा। पावरप्ले में उन्होंने मिचेल स्टार्क के साथ मिलकर टीम को जरूरी सफलताएं दिलाईं। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने चार ओवरों में 27 रन देकर तीन विकेट लिए। इसमें उन्होंने ऋषभ पंत का विकेट भी लिया था। वैभव की काबिलितय नई गेंद से स्विंग कराने की है।

यह भी पढ़ें- युवराज सिंह को मिली कप्तानी, 15 सदस्यीय टीम में इरफान पठान-सुरेश रैना और हरभजन सिंह शामिल