Move to Jagran APP

SRH vs RR: 'क्या थर्ड क्लास अंपायरिंग है...' ट्रेविस हेड को नॉट आउट दिए जाने पर भड़के इरफान पठान, कुमार संगकारा की हुई अंपायर से बहस

IPL 2024 का 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। मैच में ट्रेविस हेड को रन आउट होने के बावजूद नॉट आउट देने पर जमकर हंगामा हुआ है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इरफान पठान ने कड़े शब्दों में अंपायरिंग की आलोचना की। वहीं कुमार संगकारा को अंपायर से बहस करते हुए देखा गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 03 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 06:00 AM (IST)
ट्रेविस हेड के नॉट आउट दिए जाने पर बवाल। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने राजस्थान को जीतने के लिए 202 रनों का टारगेट दिया, लेकिन मैच में उस वक्त विवाद खड़ा हो गया जब ट्रेविस हेड को नॉट आउट दिया गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

loksabha election banner

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद की पारी का 15वां ओवर आवेश खान ने किया। इस ओवर की तीसरी गेंद पर ट्रेविस हेड क्रीज से बाहर निकल कर बड़ा स्ट्रोक लगाने गए। हालांकि बॉल और बल्ले में कोई संपर्क नहीं हुआ। गेंद विकेटकीपर संजू सैमसन के पास चली गई। संजू ने गेंद पकड़ी और स्ट्राइकर एंड पर विकेट में थ्रो किया।

संजू सैमसन ने किया था थ्रो

गेंद जाकर सीधा स्टंप्स पर लगी। मामला करीबी था। इसलिए फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की तरफ इशारा किया। इसके बाद अंपायर ने रीप्ले देखा और ट्रेविस हेड को नॉट आउट दिया गया। जबकि रिप्ले में देखने पर साफ पता चला कि ट्रेविस हेड का बल्ला हवा में था।

इरफान पठान ने की आलोचना

कमेंट्री कर रहे भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने इसकी आलोचना की। उन्होंने इस घटना को थर्ड क्लास अंपायरिंग की श्रेणी में रखा। उन्होंने कहा कि अंपायर को आगे के फ्रेम भी देखने चाहिए थे। इसके बाद इस रन आउट पर विवाद खड़ा हो गया।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: कोहली को लेकर क्या बोले अगरकर? स्ट्राइक रेट के सवाल पर छूट गई Rohit Sharma की हंसी

कुमार संगकारा ने की अंपायर से बहस

मैदान के बाहर राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा को अंपायर के साथ बहस देखा गया। ऐसा लग रहा था कि वह अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे। वहीं, आवेश ने अगली ही गेंद पर ट्रेविस हेड को बोल्ड कर दिया। ट्रेविस हेड ने 44 गेंद पर 58 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और तीन छक्के शामिल थे।

यह भी पढ़ें- T20 WC Song: सीन पॉल और केस की आवाज में जारी हुआ टी20 वर्ल्ड कप का एंथम सॉन्ग, देखें क्या कुछ है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.