नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 R Ashwin Kings XI Punjab: टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन पिछले दो साल से इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान हैं। अब खबर है कि आर अश्विन आइपीएल के अगले सीजन के लिए नई टीम के साथ जुड़ने जा रहे हैं। ऐसे में आर अश्विन के बाद पंजाब(KXIP) टीम का कप्तान कौन होगा, इस राज से भी लगभद पर्दा उठ गया है। 

आर अश्विन आइपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नज़र आएंगे, जिसका आधिकारिक ऐलान जल्द होने वाला है। आर अश्विन के किंग्स इलेवन पंजाब टीम को छोड़ने के बाद टीम को नए कप्तान का भी ऐलान करना है। खबर है कि मोहाली बेस्ड आइपीएल फ्रेंचाइजी विराट कोहली के चहेते खिलाड़ी यानी केएल राहुल को टीम की कमान सौंप सकती है, जो काफी समय से किंग्ल इलेवन पंजाब के साथ जुड़े हुए हैं। 

ये भी पढ़ेंः दलीप ट्रॉफी के फाइनल में इस खिलाड़ी पर होंगी चयनकर्ताओं की नज़रें, कटेगा पंत का पत्ता!

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स आर अश्विन को खरीद सकती है। इसको लेकर किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स में बातचीत हो चुकी है। दस्तावेज पूरे होने के बाद आर अश्विन के दिल्ली टीम के साथ जुड़ने का आधिकारिक ऐलान भी हो जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के मेंटॉर सौरव गांगुली खुद इस बात को कह चुके हैं कि अगर आर अश्विन दिल्ली की टीम में शामिल होते हैं तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा।

गौरतलब है कि आर अश्विन को साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ में खरीदा था। इसके अलावा आर अश्विन को टीम की कप्तानी भी सौंपी गई थी, लेकिन साल 2018 और 2019 के आइपीएल सेशन में टीम प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो गई। बता दें कि आर अश्विन काफी समय से भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानी बल्लेबाज को 'बंदर' बनाने वाला ये भारतीय खिलाड़ी कभी नहीं लगा पाया शतक

साल 2009 में आइपीएल डेब्यू करने वाले ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने इस लीग के अपने करियर में 139 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 125 विकेट दर्ज हैं। आइपीएल में आर अश्विन का औसत 26.48 का है। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आइपीएल 2019 में आर अश्विन ने 14 मैचों में 15 विकेट लिए थे और 42 रन बनाए थे।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप