Move to Jagran APP

MS Dhoni: गोल्डन डक पर हुए आउट, लेकिन धर्मशाला में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना गए माही, नाम जुड़ी नायाब उपलब्धि

सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ फील्डिंग के दौरान इतिहास रच दिया। धोनी ने जितेश शर्मा का कैच लपकते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। धोनी आईपीएल में 150 कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं। पारी के 11वें ओवर में सिमरनजीत की गेंद पर जितेश शर्मा ने विकेट के पीछे धोनी को अपना कैच थमा दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 05 May 2024 07:26 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 07:26 PM (IST)
MS Dhoni आईपीएल में 150 कैच लपकने वाले पहले विकेटकीपर बने

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2024 के 53वें मैच में गोल्डन डक का शिकार बने। ऐसा पहली बार मौजूदा सीजन में रहा जब माही इस तरह आउट होकर पवेलियन लौटे। धर्मशाला में धोनी के शून्य पर आउट होने के बाद फैंस का दिल टूट गया, लेकिन इसके बावजूद माही ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

loksabha election banner

MS Dhoni आईपीएल में 150 कैच लपकने वाले पहले विकेटकीपर बने

दरअसल, एमएस धोनी (MS Dhoni) को विकेट्स के पीछे से कैच लपकते हुए हमेशा देखा जाता हैं। माही की फुर्ती देख हर कोई दंग रह जाता हैं, जब वह बिना किसी देरी के बल्लेबाजों को स्टंप आउट करने में नहीं चुकते और विकेट्स के पीछे शानदार कैच लपकने में भी माही का जवाब नहीं। इस बीच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धोनी ने सिमरनजीत सिंह की गेंद पर पंजाब किंग्स के जितेश शर्मा का कैच लपककर एक उपलब्धि हासिल की। धोनी आईपीएल में 150 कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं।

यह भी पढ़ें: PBKS vs CSK: हर्षल ने MS Dhoni का डंडा उखाड़ मचाई हलचल, माही के गोल्डन डक होते ही फैंस का टूटा दिल- VIDEO

धोनी ने यह मुकाम अपने 261वें मैच में हासिल किया। आईपीएल में बतौर विकेटीकीपर धोनी सबसे ज्यादा कैच लपकने के मामले में टॉप पर हैं। दूसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक का नाम शामिल हैं, जिन्होंने आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 144 कैच लपके। तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स 119 कैच के साथ मौजूद हैं।

IPL में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर

150- धोनी

144- दिनेश कार्तिक

118- एबी डिविलियर्स

आईपीएल 2024 में पहली बार धोनी गोल्डन डक का बने शिकार

महेंद्र सिंह धोनी पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में 9वें नंबर पर बैटिंग करने मैदान पर उतरे। इस दौरान उन्होंने एक नायाब रिकॉर्ड बनाया। ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ, जब माही 8वें से निचले क्रम पर उतरे। हालांकि, ये नंबर उनके लिए अनलकी रहा। धोनी हर्षल पटेल का शिकार बने और शून्य के निजी स्कोर पर वह क्लीन बोल्ड हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.