Move to Jagran APP

IND vs AUS 1st Test: सूर्या या गिल? पहले टेस्ट में किसे मिलेगा मौका, कप्तान Rohit Sharma ने किया खुलासा

Rohit Sharma Press Conference IND vs AUS 1st Test भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में हो रही है। पहले टेस्ट से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई खुलासे किए।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 08 Feb 2023 03:40 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 03:40 PM (IST)
IND vs AUS 1st Test: सूर्या या गिल? पहले टेस्ट में किसे मिलेगा मौका, कप्तान Rohit Sharma ने किया खुलासा
Rohit Sharma Press Conference before IND vs AUS 1st Test

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma Press Conference before IND vs AUS 1st Test। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) कल यानी 9 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी।

loksabha election banner

बता दें कि नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल (Shubman Gill)और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) दोनों में से किस खिलाड़ी को प्लेइंग-XI में मौका मिल सकता है इस पर चर्चा जोरों-शोरों से की जा रही है। हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बड़ा बयान दिया है।

IND vs AUS: सूर्या या गिल? किसे मिलेगा मौका, Rohit Sharma ने दिया जवाब

दरअसल, भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में हो रही है। पहले टेस्ट से पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम इंडिया की प्लेइंग-XI को लेकर कई सवालों के जवाब दिए। बता दें कि रोहित से जब यह पूछा गया कि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की जगह टीम में कौन खेलेगा, तो उन्होंने अपने जवाब से हर जगह सस्पेंस बढ़ा दिया। रोहित ने कहा,

''शुभमन गिल ने कई शतकों की झड़ी लगाई हैं और वह इस वक्त बेहतरीन लय में है। वहीं स्काई की भी रेंज है। जिस तरह की पारियां सूर्या खेलते हैं वह टीम के लिए एक अलग लेवल का योगदान होता है। दोनों में से कौन प्लेइंग-XI में उतरेगा इसको लेकर अभी तक कुछ तय नहीं किया है। अभी हमें यह तय करना है कि हम मैदान पर किसके साथ उतरेंगे''

Rohit Sharma ने Rishabh Pant को लेकर क्या कहा?

बता दें कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कार एक्सीडेंट के बाद से क्रिकेट से दूर चल रहे है। उन्हें पूरी तरह ठीक होने में करीबन 6 महीने का समय लग सकता है। ऐसे में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया पंत के बिना ही खेलेगी। इस कड़ी को लेकर कप्तान रोहित ने कहा, ''हम ऋषभ पंत को याद करेंगे, लेकिन हमारे पास उनकी भूमिका निभाने के लिए खिलाड़ी मौजूद हैं। हमने बल्लेबाजों से उनकी योजनाओं के बारे में अच्छी बातचीत की है और उम्मीद है कि कल से हम इस पर खरे उतरेंगे।''

IND vs AUS: पहले टेस्ट में किन स्पिनर्स के साथ उतरेंगे कप्तान रोहित?

नागपुर की पिच को स्पिनर्स के लिए काफी फायदेमंद बताया जाता है। ऐसे में भारतीय टीम 3 स्पिनर्स के साथ उतर सकती है। रोहित शर्मा से जब स्पिनर्स को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि रविंद्र जडेजा और अश्विन ने एक साथ काफी खेला है, अक्षर और कुलदीप को जब भी मौका मिला है, उन्होंने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि अक्षर या कुलदीप यादव दोनों में से किसे प्लेइंग-XI में मौका मिलता है।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

यह भी पढ़े:

अस्‍पताल में ठीक हो रहे Rishabh Pant को Kapil Dev आखिर क्‍यों 'थप्‍पड़' मारना चाहते हैं? यहां जानें वजह

यह भी पढ़े:

Ind vs Aus Test Series: 'AUS एक भी टेस्‍ट नहीं जीत पाएगा', BGT ट्रॉफी से पहले पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.