Move to Jagran APP

IND W vs BAN W: T20 WC से पहले Richa Ghosh ने बल्ले से मचाया तहलका, भारत ने बांग्लादेश को 52 रनों से चटाई धूल

IND W vs BAN W Warm Up Match महिला टी-20 विश्व कप 2023 का आगाज 10 फरवरी से हो है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच 8 फरवरी को अभ्यास मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 52 रनों से मात दी।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Thu, 09 Feb 2023 10:58 AM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 10:58 AM (IST)
IND W vs BAN W: T20 WC से पहले Richa Ghosh ने बल्ले से मचाया तहलका, भारत ने बांग्लादेश को 52 रनों से चटाई धूल
Women's T20 World Cup 2023, IND W vs BAN W Warm Up Match

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Women's T20 World Cup 2023, IND W vs BAN W Warm Up Match। महिला टी-20 विश्व कप 2023 का आगाज 10 फरवरी से हो है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश के बीच बुधवार यानी 8 फरवरी को अभ्यास मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 52 रनों से मात दी।

loksabha election banner

बता दें कि भारतीय टीम (Indian Women's Cricket team) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश टीम 8 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई। इस मैच में ऋषा घोष की विस्फोटक अर्धशतक के चलते गेंदबाजों के होश उड़ दिए।

IND W vs BAN W: Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

दरअसल, भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम (IND W vs BAN W) के बीच 8 फरवरी को खेले गए वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया को 52 रनों से जीत मिली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टी-20 विश्व कप के लिए अपनी एक मजबूत पकड़ बना ली है।

बता दें कि मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पॉवर प्ले में ही 35 रन पर अपने 3 विकेट गंवा चुकी थई, इसके बाद ऋषा घोष (Richa Ghosh) ने भारत की पारी को संभाला और 56 गेंदों पर नाबाद 91 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 9 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 162.50 का रहा।

ऋषा के अलावा जमेमा रोड्रिग्ज ने 27 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली। वहीं, पूजा वस्त्रकार ने अंत में 4 गेंद पर दो छक्कों से नाबाद 13 रन बनाए और भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाया।

IND W vs BAN W: ऐसा रहा बांग्लादेश टीम की पारी का हाल

184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की तरफ से मुर्शिदा ख़ातून (32) और शमीमा सुल्ताना (15) रनों की पारी खेली। बांग्लादेश टीम की तरफ से कप्तान निगार सुल्ताना ने 36 गेंदों पर 40 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। इन खिलाड़ियों के अलावा कोई भी महिला खिलाड़ी ज्यादा रन नहीं बना पाए।

यह भी पढ़े:

Shane Warne की वसीयत का हुआ खुलासा, निधन से पहले जानें किसके नाम की थी 120 करोड़ रुपए की संपत्ति?

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: टेस्‍ट में भी खिला सूर्य! भारतीय बल्‍लेबाज ने किया वो कारनामा, जिसके लिए तरसते रह गए कई खिलाड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.