नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से होगा और हर टीम खिताबी जीत के लिए इस बार अपनी दावेदारी पेश करेगी। इस फेहरिस्त में टीम इंडिया भी शामिल है जिसका इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को होगा। एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले का इंतजार पूरी दुनिया को है, लेकिन इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है जो शानदार है। 

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पूरी तरह से फिट हो गए हैं और भारत के खिलाफ मैच खेलने के लिए तैयार हैं। शाहीन अफरीदी पिछले कुछ वक्त से इंजरी की वजह से क्रिकेट के मैदान से बाहर थे और वो इसकी वजह से एशिया कप 2022 में नहीं खेल पाए थे। यही नहीं इसके बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में भी सात मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर थे, लेकिन अब डान न्यूज की मानें तो शाहीन अफरीदी पूरी तरह से फिट हैं और टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

पढ़ें- T20WC 2022: पाकिस्तान पर भारत का पलड़ा क्यों रहेगा भारी, पूर्व भारतीय बैटिंग कोच ने बताए पावरफुल रीजन

शाहीन अफरीदी के टीम में आ जाने के बाद पाकिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण और मजबूत हो जाएगी और इसमें कोई शक नहीं है। एशिया कप 2022 के दौरान टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी कहा था कि शाहीन अफरीदी के टीम में नहीं होने की उनकी गेंदबाजी अटैक उतनी मजबूत नजर नहीं आती। वैसे भी शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को शुरुआत झटके दिए थे जिसकी वजह से टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई थी और उसे 10 विकेट से हार मिली थी। पाकिस्तान अपने उसी प्रदर्शन को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दोहराना चाहेगा तो वहीं टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वो पाकिस्तान को हराकर इस बार अपनी शुरुआत जोरदार तरीके से करे। 

पढ़ें- Ind vs SA: 3 रन पर आउट होकर भी शुभमन गिल ने बना दिया ODI फार्मेट में यह बड़ा रिकार्ड

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट