नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत की तरफ से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शिखर धवन के साथ शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। इस मैच में भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने निराश किया और रन बनाने में सफल नहीं रहे। एक तरफ जहां टीम के स्टैंडइन कप्तान शिखर धवन 4 रन पर आउट हो गए तो वहीं शुभमन गिल ने भी सिर्फ 3 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। शुभमन गिल ने 7 गेंदों का सामना करते हुए ये रन बनाए। हालांकि उनकी पारी ने सबको निराश किया, लेकिन वो एक बड़ा रिकार्ड सिर्फ तीन रन बनाकर भी बनाने में कामयाब हो गए। 

शुभमन गिल का नया वनडे रिकार्ड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुभमन गिल ने 3 रन बनाते ही वनडे क्रिकेट करियर में अपने 500 रन पूरे कर लिए। अब वो वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे तेज यानी सबसे कम पारियों में 500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। शुभमन गिल ने ये उपलब्धि अपने वनडे क्रिकेट करियर के 10वें इनिंग में हासिल किया। वहीं शुभमन गिल का भारतीय धरती पर ये पहला वनडे मैच था। उन्होंने इससे पहले 9 वनडे मैच विदेशी धरती पर खेले हैं। यही नहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने अपना पहला वनडे मैच खेला। 

पढ़ें- T20WC 2022: पाकिस्तान पर भारत का पलड़ा क्यों रहेगा भारी, पूर्व भारतीय बैटिंग कोच ने बताए पावरफुल रीजन

शुभमन गिल का वनडे क्रिकेट करियर

शुभमन गिल के वनडे क्रिकेट करियर की बात करें तो इसकी शुरुआत उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 जनवरी 2019 में की थी। हैमिल्टन में उन्होंने अपने डेब्यू वनडे मैच में कीवी टीम के खिलाफ सिर्फ 9 रन की पारी खेली थी। वहीं उन्होंने अब तक भारत के लिए 10 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 62.75 की औसत से 502 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है। गिल का वनडे प्रारूप में बेस्ट स्कोर 130 रन है। यही नहीं उन्होंने वनडे क्रिकेट में बतौर फील्डर अब तक 6 कैच पकड़े हैं। 

पढ़ें- सूर्यकुमार यादव को मो. रिजवान ने छोड़ा पीछे और इस साल T20I में सबसे ज्यादा बार यह काम करने वाले बल्लेबाज बने

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट