Move to Jagran APP

Ind vs SA: 3 रन पर आउट होकर भी शुभमन गिल ने बना दिया ODI फार्मेट में यह बड़ा रिकार्ड

India vs South Africa शुभमन गिल ने भारत में अपना पहला वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला और उन्होंने इस मैच में सिर्फ 3 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने अपने वनडे करियर में 500 रन भी पूरे कर लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 06:38 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 06:38 PM (IST)
Ind vs SA: 3 रन पर आउट होकर भी शुभमन गिल ने बना दिया ODI फार्मेट में यह बड़ा रिकार्ड
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत की तरफ से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शिखर धवन के साथ शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। इस मैच में भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने निराश किया और रन बनाने में सफल नहीं रहे। एक तरफ जहां टीम के स्टैंडइन कप्तान शिखर धवन 4 रन पर आउट हो गए तो वहीं शुभमन गिल ने भी सिर्फ 3 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। शुभमन गिल ने 7 गेंदों का सामना करते हुए ये रन बनाए। हालांकि उनकी पारी ने सबको निराश किया, लेकिन वो एक बड़ा रिकार्ड सिर्फ तीन रन बनाकर भी बनाने में कामयाब हो गए। 

loksabha election banner

शुभमन गिल का नया वनडे रिकार्ड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुभमन गिल ने 3 रन बनाते ही वनडे क्रिकेट करियर में अपने 500 रन पूरे कर लिए। अब वो वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे तेज यानी सबसे कम पारियों में 500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। शुभमन गिल ने ये उपलब्धि अपने वनडे क्रिकेट करियर के 10वें इनिंग में हासिल किया। वहीं शुभमन गिल का भारतीय धरती पर ये पहला वनडे मैच था। उन्होंने इससे पहले 9 वनडे मैच विदेशी धरती पर खेले हैं। यही नहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने अपना पहला वनडे मैच खेला। 

पढ़ें- T20WC 2022: पाकिस्तान पर भारत का पलड़ा क्यों रहेगा भारी, पूर्व भारतीय बैटिंग कोच ने बताए पावरफुल रीजन

शुभमन गिल का वनडे क्रिकेट करियर

शुभमन गिल के वनडे क्रिकेट करियर की बात करें तो इसकी शुरुआत उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 जनवरी 2019 में की थी। हैमिल्टन में उन्होंने अपने डेब्यू वनडे मैच में कीवी टीम के खिलाफ सिर्फ 9 रन की पारी खेली थी। वहीं उन्होंने अब तक भारत के लिए 10 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 62.75 की औसत से 502 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है। गिल का वनडे प्रारूप में बेस्ट स्कोर 130 रन है। यही नहीं उन्होंने वनडे क्रिकेट में बतौर फील्डर अब तक 6 कैच पकड़े हैं। 

पढ़ें- सूर्यकुमार यादव को मो. रिजवान ने छोड़ा पीछे और इस साल T20I में सबसे ज्यादा बार यह काम करने वाले बल्लेबाज बने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.