Move to Jagran APP

Virat Kohli Fake Fielding: क्या बांग्लादेश के साथ हुई थी चीटिंग, विराट कोहली पर लगा फेक फील्डिंग का आरोप

बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज नुरुल हसन ने भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) पर “फेक फील्डिंग” (Fake Fielding) का आरोप लगाया है। नुरुल हसन ने कहा कि इससे हमें पांच रन मिल सकते थे लेकिन दुर्भाग्यवश मैदानी अंपायर ने इस घटना पर कोई ध्यान नहीं दिया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 03 Nov 2022 11:57 AM (IST)Updated: Thu, 03 Nov 2022 11:57 AM (IST)
विराट कोहली पर लगा बांग्लादेश के खिलाफ मैच में फेक फील्डिंग करने का आरोप। फोटो ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज नुरुल हसन ने भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) पर “फेक फील्डिंग” (Fake Fielding) का आरोप लगाया है। नूरुल हसन ने अंतिम ओवर में अर्शदीप सिंह की गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाकर खेल में बांग्लादेश को बनाए रखा था, लेकिन मैच खत्म होने के बाद मैदानी अंपायरों की आलोचना करते दिखे। वहीं बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन भी इस मामले से नाखुश दिखे।

loksabha election banner

मैच हारने के बाद ESPNcricinfo से बात करते हुए नूरुल हसन ने मैदानी अंपायर और विराट कोहली पर आरोप लगाते हुए कहा, “निश्चित रूप से गीले आउटफील्ड का प्रभाव तब पड़ा जब हमने खेल को फिर से शुरू किया, लेकिन मैच के दौरान एक फेक थ्रो भी था जिससे हमें पांच रन मिल सकते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश हमें वह भी नहीं मिला।”

सातवें ओवर में घटी घटना

नुरुल जिस घटना का जिक्र कर रहे थे वह सातवें ओवर में हुई। भारत की तरफ से अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे। लिटन दास ने डीप मिड विकेट की तरफ गेंद खेली। अर्शदीप ने गेंद को फील्ड कर थ्रो किया। इस पर कोहली ने ऐसे जताया कि जैसे वह गेंद को पकड़कर नॉन-स्ट्राइकर की तरफ थ्रो कर रहे हैं।

क्या कहता है ICC का नियम

आइसीसी के नियम 41.5 के तहत फील्डिंग कर रही टीम जानबूझकर ध्यान भटकाने, धोखे या बल्लेबाज को बाधा पहुंचाता है तो वह खेल नियम के तहत गलत माना जाएगा। यदि अंपायर को लगता है कि किसी ने नियम का उल्लंघन किया है तो वह डेड बॉल घोषित कर सकते हैं और टीम पर पांच रन की पेनल्टी लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: रन आउट बन गया बांग्लादेश के लिए काल, पहले धौनी ने इस बार केएल राहुल ने किया कमाल

यह भी पढ़ें- IND vs BAN T20 WC: आखिरी ओवर डालने वाले अर्शदीप ने लिखा, अंत तक था विश्वास, फैंस बोले- असरदार निकला यह सरदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.