नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका क्रिकेट की हरफनमौला खिलाड़ी चामिका करुणारत्ने को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक साल तक के लिए क्रिकेट के सभी प्रारुपों से निलंबित कर दिया है। करुणारत्ने पर बोर्ड के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है। “अनुशासनात्मक जांच” के बाद एक साल का प्रतिबंध लगाया गया। चामिका करुणारत्ने पर आरोप है कि आस्ट्रेलिया में समाप्त हुए टी20 विश्वकप के दौरान कॉन्ट्रैक्ट के कई प्रावधानों का उल्लंघन किया था।

बुधवार को एसएलसी (SLC) ने अपने आधिकारिक बयान में इसकी घोषणा की। बोर्ड ने बताया कि उन्होंने 26 वर्षीय करुणारत्ने को निलंबित करते हुए 5,000 डॉलर का जुर्माना लगाया है। खिलाड़ी को एसएलसी की कार्यकारी समिति द्वारा उसके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों के लिए दोषी ठहराया गया। करुणारत्ने ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका की एशिया कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

कॉन्ट्रैक्ट नियमों के उल्लंघन का आरोप

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि, तीन सदस्यीय जांच पैनल ने चामिका करुणारत्ने द्वारा हाल ही में समाप्त हुए ICC T20 विश्वकप के दौरान खिलाड़ी समझौते में कई धाराओं के उल्लंघन के मामले में जांच की गई। जांच में करुणारत्ने पर लगाए गए सभी आरोप सही पाए गए।”

एशिया कप में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

बोर्ड ने आगे कहा कि, करुणारत्ने द्वारा किए गए उल्लंघनों की गंभीरता को देखते हुए, जांच पैनल ने अपनी रिपोर्ट के द्वारा एसएलसी की कार्यकारी समिति को सिफारिश की है कि खिलाड़ी को आगे उल्लंघन से बचने के लिए कड़ी चेतावनी दी जाए और सजा दी जाए।” जांच पैनल की सिफारिशों के बाद एसएलसी की कार्यकारी समिति ने चामिका करुणारत्ने पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से एक साल का प्रतिबंध लगाते हुए निलंबित कर दिया।

यह भी पढ़ें- कार्तिक ने बताया हार्दिक पांड्या को टी20 कप्तान रहना चाहिए या नहीं…

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव के BBL खेलने पर बोले मैक्सवेल, हम उन्हें अफोर्ड नहीं कर सकते

Edited By: Umesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट