नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 2022 का साल सूर्यकुमार यादव के लिए किसी ड्रीम सीजन से कम नहीं रहा है। इस साल उन्होंने 31 मैच में 46.56 की औसत और 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1,164 रन बनाए। इतना ही नहीं टी20 वर्ल्ड कप में भी वह सर्वाधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली के बाद दूसले नंबर पर रहे थे। उन्होंने 6 मैच में 189.68 की स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए थे।

यही कारण है कि इतने कम समय में उन्हें टी20 क्रिकेट में वर्ल्ड का बेस्ट बल्लेबाज होने की संज्ञा दी जा रही है। इतना ही नहीं उनकी तुलना 360 डिग्री प्लेयर एबी डिविलियर्स से भी की जाने लगी। उनकी बल्लेबाजी को देख कर न केवल अपने देश के क्रिकेट स्टार बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट सितारे भी उनकी तारीफ कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि वह उनकी बल्लेबाजी देखते हैं। उन्होंने सूर्या के बारे में एक किस्सा सुनाया कि कैसे उन्होंने जब सूर्या बल्लेबाजी कर रहे थे तब स्कोरकार्ड की पिक्चर एरॉन फिंच को भेजी और पूछा कि क्या हो रहा है ये? वह ऐसे बल्लेबाजी कर रहे थे जैसे कि अलग ग्रह से हो।

आप उनका स्कोर देखें और फिर बाकियों का स्कोर देखें। द ग्रेड क्रिकेट से बात करते हुए उन्होंन कहा कि मैंने बाद में उनका रिप्ले देखा और मेरे लिए यह हैरान करने वाला था कि कैसे वह बाकियों से अलग खेल रहे हैं। उनके खेलने के स्टाइल के मामले में कोई भी उनके नजदीक नहीं जा सकता है।

बीबीएल में सूर्या के खेलने पर मैक्सवेल की राय

सूर्यकुमार यादव के बीबीएल खेलने को लेकर जब मैक्सवेल से सवाल किया गया तो उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया। हम लोगों के पास उतना पैसा नहीं है, कोई चांस नहीं है। हमें हर खिलाड़ी को निकालना होगा। हम उन्हें अफोर्ड नहीं कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा- प्रेशर के बिना खेल का नहीं आता है मजा

ICC T20 Ranking's: रैंकिंग में नंबर वन पर बरकरार सूर्यकुमार यादव, विराट को हुआ नुकसान

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट