Move to Jagran APP

कार्तिक ने बताया हार्दिक पांड्या को टी20 कप्तान रहना चाहिए या नहीं…

हार्दिक के खेल और तरीकों को दिग्गजों और विशेषज्ञों ने काफी पसंद किया है। हार्दिक ने पहले भारत को आयरलैंड में 2-0 से सीरीज जीताई थी। अब भारत ने हार्दिक के नेतृत्व में न्यूजीलैंड में 1-0 से सीरीज जीती है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 23 Nov 2022 04:55 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 04:55 PM (IST)
कार्तिक ने बताया हार्दिक पांड्या को टी20 कप्तान रहना चाहिए या नहीं…
हार्दिक को कप्तान बनाए जाने पर कार्तिक ने की टिप्पणी। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन पर क्रिकेट प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों ने आलोचना की। सवाल रोहित की कप्तानी पर भी उठे। मांग की जानें लगी की हार्दिक पांड्या को भारत की T20 टीम का अगला कप्तान बना दिया जाए। हार्दिक के खेल और तरीकों को दिग्गजों और विशेषज्ञों ने काफी पसंद किया है। हार्दिक ने पहले भारत को आयरलैंड में 2-0 से सीरीज जीताई थी। अब भारत ने हार्दिक के नेतृत्व में न्यूजीलैंड में 1-0 से सीरीज जीती है।

loksabha election banner

हालांकि, सीरीज में मुख्य रूप से ध्यान इस बात पर था कि विश्व कप के बाद भारत कैसे वापसी करेगा और हाशिये पर रहने वाले खिलाड़ी कैसे बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। निश्चित रूप से हार्दिक के लिए भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में अपनी दावेदारी पेश करने का एक सुनहरा मौका था। ऐसे में कार्तिक का मानना ​​है कि हार्दिक के मैदान पर लिए गए फैसलें सभी को प्रभावित किया है।

खेल को समझने लगे हैं हार्दिक- कार्तिक

क्रिकबज के एक शो में बात करते हुए कहा, “हार्दिक के पास एक बढ़िया सीरीज थी, हालांकि यह बहुत छोटी सीरीज थी। मुझे लगता है कि सीमित समय में वह मैदान पर थे, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का आनंद लिया। सीरीज में जो महत्वपूर्ण था, वह यह था कि गेंदबाजों का सही समय पर परिवर्तन और सही फील्ड सेट करना। बाद में बल्लेबाजी करते हुए तेज से रन बनना। यह एक कप्तान को दिखाता है जो खुद को साबित करने को तैयार हैं।"

न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-0 से जीती सीरीज

गौरतलब हो कि, न्यूजीलैंड में खेली गई तीन टी20I मैच की सीरीज को भारत ने 1-0 से जीता। पहला मैच बारिश के चलते रद कर दिया गया था, जबकि दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हराया। तीसरा मैच टाइ रहा। सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में हार्दिक को कप्तान बनाया गया था।

यह भी पढ़ें- ICC T20 Ranking's: रैंकिंग में नंबर वन पर बरकरार सूर्यकुमार यादव, विराट को हुआ नुकसान

यह भी पढ़ें- India Tour Bangladesh: इस वजह से बदला गया भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरे ODI मैच का वेन्यू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.