Move to Jagran APP

Hanuma Vihari ही नहीं चोट लगने के बाद भी मैदान में डटे रहे ये खिलाड़ी, लिस्ट में कुंबले भी शामिल

चोट लगने के बाद रणजी ट्रॉफी में मैच खेलने उतरे हनुमा विहारी की चर्चा हर जगह हो रही है। ऐसा पहली बार नहीं जब कोई खिलाड़ी चोटिल होने के बाद मैच खेलने उतरा हो। इससे पहले रोहित शर्मा और अनिल कुंबले ऐसी मिसाल पेश कर चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 03 Feb 2023 08:23 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 08:23 PM (IST)
Hanuma Vihari ही नहीं चोट लगने के बाद भी मैदान में डटे रहे ये खिलाड़ी, लिस्ट में कुंबले भी शामिल
चोटिल होने के बाद मैदान में उतरे थे रोहित कुंबले और हनुमा विहारी।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। रणजी ट्रॉफी में टूटी हुई कलाई के चलते एक हाथ से बल्लेबाजी करने पहुंच हनुमा विहारी इस वक्त चर्चा का विषय हैं। रणजी ट्रॉफी के चौथे क्वार्टर फाइनल में हनुमा विहारी मध्यप्रदेश के खिलाफ एक हाथ से बल्लेबाजी करते दिखाई दिए। यह पहली बार नहीं है जब किसी खिलाड़ी ने चोटिल होने के बाद मैदान पर उतरा हो। इससे पहले भी कई खिलाड़ी खेल के प्रति अपने लगाव को दिखा चुके हैं।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि रणजी ट्रॉफी के चौथे क्वार्टर फाइनल में हनुमा विहारी मध्यप्रदेश के खिलाफ गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। बल्लेबाजी के दौरान उनकी कलाई में चोट लग गई। इसके बावजूद वे अपनी टूटी हुई कलाई के साथ मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे। इससे पहले हनुमा विहारी की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी हैमस्ट्रिंग होने के बावजूद टीम के लिए मैदान पर मुश्किल वक्त में बल्लेबाजी की थी।

अनिल कुंबले ने की थी टूटे जबड़े के साथ गेंदबाजी

भारत के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले भी ऐसी ही एक मिसाल बहुत पहले कायम कर चुके हैं। बात साल 2002 की है, जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर गई थी। एंटीगुआ टेस्ट मैच के दौरान गेंद लगने से अनिल कुंबले का जबड़ा टूट गया था। उनके चेहरे पर बैंडेज और पट्टियां बंधी गई थी। फिर भी उन्होंने अपने दर्द की परवाह ना करते हुए गेंदबाजी की थी।

टूटे अंगूठे से रोहित ने की थी बल्लेबाजी

बांग्लादेश दौरे पर पिछले साल दिसंबर में गई भारतीय टीम के कप्तान पहले वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। उनका बुरी तरह लहूलुहान हो गया था। इसके बावजूद वह आखिरी में बल्लेबाजी करने आए। हालांक, भारत वह मैच नहीं जीत सका था, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा क्रिकेट फैंस का दिल जीत गए।

यह भी पढ़ें- WPL 2023 : 4 मार्च से खेला जा सकता है महिला आईपीएल, 26 को फाइनल होने की उम्मीद

यह भी पढे़ें- Asia Cup 2023 : 4 फरवरी को हो सकता है एशिया कप के होस्ट देश का फैसला, PCB प्रमुख नजम सेठी ने जय शाह से की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.