Move to Jagran APP

Ranji Trophy: साकिबुल के दोहरे शतक के चलते बिहार टीम ने रचा इतिहास, पहली बार जीता रणजी प्लेट ग्रुप का फाइनल

Dominant Bihar Prevail in Ranji Plate Group Final। बिहार क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी 2023 के प्लेट ग्रुप के फाइनल मुकाबले में मणिपुर को हराकर इतिहास रच दिया है। बता दें कि साकिबुल गनी के दोहरे शतक की बदौलत बिहार ने रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप फाइनल जीत लिया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 29 Jan 2023 05:49 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 05:49 PM (IST)
Ranji Trophy: साकिबुल के दोहरे शतक के चलते बिहार टीम ने रचा इतिहास, पहली बार जीता रणजी प्लेट ग्रुप का फाइनल
Dominant Bihar Prevail in Ranji Plate Group Final

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Dominant Bihar Prevail in Ranji Plate Group Final। बिहार क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी 2023 (Ranji Trophy 2023) के प्लेट ग्रुप के फाइनल मुकाबले में मणिपुर को हराकर इतिहास रच दिया है। बता दें कि साकिबुल गनी (Sakibul Gani) के दोहरे शतक की बदौलत बिहार ने रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप फाइनल में 220 रनों से शानदार जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया। मोइनुल हक स्टेडियम पर बिहार ने मणिपुर के सामने 549 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में मणिपुर ने पांचवे दिन 324 रन पर ऑलआउट हो गई।

loksabha election banner

बिहार क्रिकेट टीम ने जीता Ranji Trophy के प्लेट ग्रुप का फाइनल

दरअसल, पटना के मोइन उल हक क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए Bihar vs Manipur Plate Group Final मैच में बिहार (Bihar Cricket Team) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बिहार टीम की शुरुआत खराब रही थी, जहां 11 के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अपना विकेट गंवा दिया था।

इसके बाद यशस्वी रिषव और सचिन कुमार ने टीम की पारी को संभाला और स्कोर 50 के पार पहुंचाया। रिषव ने 18 रन बनाए, तो सचिन ने 100 के पार पहुंचते ही अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद सकिबुल गनी और बिपिन सौरभ ने मोर्चा संभाला और टीम को एक बड़े स्कोर में पहुंचने में अहम योगदान दिया। इन दोनों के बीच 322 रनों की साझेदारी हुई।

बता दें कि पहली पारी में मणिपुर टीम 337 रन बना पाई। इस दौरान टीम का कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं बना पाया। हालांकि, तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, बिहार की तरफ से नवाज ने 5 विकेट चटकाए। इसके बाद बिहार टीम ने दूसरी पारी में 337 रनों का लक्ष्य पूा किया और मणिपुर के सामने 545 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। दूसरी पारी में बिहार टीम की तरफ से सचिन कुमार ने 132 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, वहीं, शिवम ने 45 और अशुतोष अमन ने 51 रन रनों की अर्धशतक पूरा किया।

545 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में फ्लॉप हुई मणिपुर टीम

545 रनों का पीछा करने उतरी मणिपुर (Manipur Cricket Team) की शुरुआत दूसरी पारी में भी खराब रही। जहां सलामी बल्लेबाज रोनाल्ड लोंगजैम (4) रन पर आउट हुए। इसके बाद लांगलोनयांबा ने 206 गेंदों पर 117 और बिकाश सिंह ने 110 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली। बिहार टीम की तरफ से नवाज ने 5 विकेट, तो आशुतोष अमन ने 3 और सचिन कुमार ने 2 विकेट चटकाए। इस प्रकार बिहार को 220 रनों से जीत मिली और बिहार टीम जीत हासिल कर अगले साल रणजी सीजन के मुख्य दौर के लिए टिकट पक्की कर ली।

यह भी पढ़ें:

सचिन को मिला था समय तो विराट और रोहित क्यों नहीं, अश्विन ने अपने जवाब से कर दिया आलोचकों का मुंह बंद

यह भी पढ़ें:

IND W vs ENG W: 'देश का नाम रोशन करना है', विश्व कप फाइनल से पहले Neeraj Chopra ने बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.