Move to Jagran APP

सचिन को मिला था समय तो विराट और रोहित को क्यों नहीं, अश्विन ने अपने जवाब से कर दिया आलोचकों का मुंह बंद

अश्विन ने महान सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा महान सचिन तेंदुलकर को विश्व कप जीतने के अपने सपने को साकार करने के लिए छह प्रयासों की आवश्यकता पड़ी थी। यह कहना आसान है कि आपने यह नहीं जीता है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 29 Jan 2023 05:05 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 05:05 PM (IST)
भारत के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने करीब एक दशक से कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। इसके लिए क्रिकेट फैंस विराट कोहली और रोहित शर्मा की आलोचना कर रहे। इससे भारत के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन नाराज दिखे। टेस्ट क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज का मानना है कि किसी खिलाड़ी को आंकने के लिए आईसीसी टूर्नामेंट जीतना ही एकमात्र पैमाना नहीं होना चाहिए और अगर ऐसा है तो कम से कम उन्हें समय दिया जाना चाहिए।

loksabha election banner

अश्विन ने महान सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "महान सचिन तेंदुलकर को विश्व कप जीतने के अपने सपने को साकार करने के लिए छह प्रयासों की आवश्यकता पड़ी थी। यह कहना आसान है कि आपने यह नहीं जीता है। 1983 के विश्व कप के बाद, महान सचिन तेंदुलकर ने 1992, 1996, 1999, 2003 और 2007 विश्व कप खेले। उन्होंने आखिरकार धोनी की कप्तानी में 2011 में विश्व कप जीता। उन्होंने अंतत: एक विश्व कप जीतने के लिए 6 विश्व कप का इंतजार करना पड़ा।"

अश्विन ने रोहित और कोहली को समय देने का किया आग्रह

अश्विन ने प्रशंसकों से रोहित शर्मा और विराट कोहली को समय देने का आग्रह किया। अश्विन ने कहा, 'रोहित 2007 टी20 विश्व कप खेल चुके हैं, लेकिन 2011 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे। सिर्फ कोहली 2011, 2015, 2019 में खेले थे और अब वह 2023 में अपना चौथा वर्ल्ड कप खेलेंगे। रोहित और कोहली 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुके हैं। इसलिए, हम उन्हें जगह दे सकते हैं।"

आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीती है आईसीसी ट्रॉफी

बता दें कि भारत ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी इंग्लैंड में एमएस धोनी के नेतृत्व में 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। टीम कई बार फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंची लेकिन जीत नहीं सकी। 2014 के टी20 विश्व कप के फाइनल में श्रीलंका से हार गए थे। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार मिली और 2019 में उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल में न्यूजीलैंड ने हराया। इस बीच भारतीय टीम 2015 वनडे वर्ल्ड कप, 2016 टी20 वर्ल्ड कप, 2019 वनडे वर्ल्ड कप और 2022 टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उसके हार का समाना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- IND W vs ENG W: 'देश का नाम रोशन करना है', विश्व कप फाइनल से पहले Neeraj Chopra ने बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला

यह भी पढ़ें- IND vs NZ Live Streaming: फ्री में देख सकते हैं भारत-न्यूजीलैंड का दूसरा मुकाबला, जानें पूरी डिटेल्स यहां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.