नई दिल्ली, जेएनएन। दमदार बैटिंग ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने काफी समय के बाद भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज टीम के लिए वापसी की। टी20 सीरीज में किरोन पोलार्ड का प्रदर्शन दमदार रहा। बाकी सारे खिलाड़ी फ्लॉप रहे। यहां तक कि वेस्टइंडीज टीम ने भारत के खिलाफ हाल ही में हुई टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज को गंवा दिया। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने कैरेबियाई टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2019 और फिर भारत के खिलाफ खेली गई तीनों फॉर्मेट की सीरीज के बाद टीम में बदलाव करने का फैसला किया है। यही कारण है कि किरोन पोलार्ड को वनडे और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है। इस तरह दो दिग्गज खिलाड़ियों यानी कार्लोस ब्रैथवेट और जेसन होल्डर की छुट्टी हो गई है। अभी तक वेस्टइंडीज के लिए कार्लोस ब्रैथवेट टी20 और जेसन होल्डर वनडे टीम के कप्तान थे।  

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा करेंगे भारतीय टेस्ट टीम की ओपनिंग, मुख्य चयनकर्ता ने किया ऐलान!

इस फैसले को लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने बताया है कि किरोन पोलार्ड इस पद के लिए राइट मैन हैं। स्केरिट ने ये भी बताया है कि जेसन होल्डर टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। रिकी स्केरिट ने कहा है, "होल्डर पोलार्ड की टीम में बने रहेंगे और वे उनकी कप्तानी में अच्छा क्रिकेटर बनने की कोशिश करेंगे। अब सही समय पर सही आदमी को व्हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी सौंपी गई है।"

भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उतरने से पहले किरोन पोलार्ड ने काफी कम मैच टीम के लिए खेले। यहां तक कि आखिरी बार साल 2016 में किरोन पोलार्ड ने वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप में भी किरोन पोलार्ड को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जगह दी गई थी। वेस्टइंडीज की टीम के लिए वर्ल्ड कप का 12वां सीजन काफी खराब गया। क्रिस गेल भी ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। 

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान जाने के लिए श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने किया साफ इनकार, बोर्ड ने किया ये फैसला

किरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से 101 वनडे और 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पोलार्ड ने 2289 रन जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 903 रन बनाए हैं। वनडे में पोलार्ड के नाम तीन शतक हैं जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने ही अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। वनडे में ऑलराउंडर पोलार्ड ने 50 जबकि टी20 क्रिकेट में कुल 23 विकेट अपने नाम किए हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप