मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में क्रिकेट मैच खेलने के लिए हामी भर ली है, लेकिन 11 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से साफ इनकार कर दिया है। लगभग एक दर्जन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इसलिए इनकार किया है, क्योंकि श्रीलंकाई टीम बस पर साल 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में आतंकवादी हमला हुआ था। टीम बस पर हुए इस हमले में कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे।

यहां तक कि कुछ लोगों की इस हमले में जान भी चली गई थी। बावजूद इसके श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने फिर से एक दशक बाद अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने का फैसला कर लिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक मीटिंग में खिलाड़ियों को सुरक्षा के बारे में बता दिया है और वे भारत के पड़ोसी मुल्क में महफूज रहेंगे, क्योंकि बोर्ड के एक डेलिगेशन ने पाकिस्तान जाकर सुरक्षा की जांच की है, लेकिन खिलाड़ियों ने वहां जाने से साफ मना कर दिया है।

श्रीलंका को खेलनी है वनडे और टी20 सीरीज

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच होनी है। इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के साथ मीटिंग की और सभी से पूछा कि वे पाकिस्तान में क्रिकेट मैच खेलने के लिए जाएंगे या नहीं। बोर्ड ने खिलाड़ियों के ऊपर आखिरी फैसला छोड़ा, जिसमें से कुल 11 खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया।

ये भी पढ़ें: राशिद खान ने मोहम्मद नबी को दे दिया अपना प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड, जानिए क्यों

इन 11 खिलाड़ियों में वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा के अलावा निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, एंजलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिनेश चांदीमल और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में चोटिल हुए कुसल मेंडिस का नाम शामिल है, जो पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे।

इनको मिल सकती है टीम की कमान

खबर ये भी है कि अनुभवी खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड लाहिरु थिरिमाने को वनडे और दसुन शनाका को टी20 सीरीज की कमान सौंप सकता है। इन दोनों खिलाड़ियों की अगुवाई में श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलती नज़र आ सकती है। बता दें कि जब से श्रीलंकाई टीम बस पर आतंकी हमला हुआ है तब से पाकिस्तान में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप