Move to Jagran APP

रोहित शर्मा करेंगे भारतीय टेस्ट टीम की ओपनिंग, मुख्य चयनकर्ता ने किया ऐलान!

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वे आगे रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल करेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 09:02 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 12:45 PM (IST)
रोहित शर्मा करेंगे भारतीय टेस्ट टीम की ओपनिंग, मुख्य चयनकर्ता ने किया ऐलान!
रोहित शर्मा करेंगे भारतीय टेस्ट टीम की ओपनिंग, मुख्य चयनकर्ता ने किया ऐलान!

नई दिल्ली, जेएनएन। काफी समय से टीम इंडिया के टेस्ट के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की आलोचना हो रही थी। केएल राहुल लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वे लंबी पारी खेलने में हर बार फेल हो रहे हैं। पिछले काफी समय से वे बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं और टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए हैं। यहां तक कि हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ लोकेश राहुल 4 पारियों में 101 रन बना पाए थे। ऐसे में टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने भी केएल राहुल का विकल्प तलाशना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

दरअसल, भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वे आगे रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल करेंगे। केएल राहुल ने पिछली 12 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है। उधर, वनडे और टी20 टीम के उपकप्तान और सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अंतिम 11 से बाहर हैं। ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा से टेस्ट क्रिकेट में भी ओपनिंग कराने के लिए मान गया है, जिसकी वकालत सौरव गांगूली और वीवीएस लक्ष्मण कर चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान जाने के लिए श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने किया साफ इनकार, बोर्ड ने किया ये फैसला

एमएसके प्रसाद ने एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा है, "सलेक्शन कमेटी के तौर पर हम वेस्टइंडीज के दौरे के बाद नहीं मिले हैं। अगली बार जब भी चयनकर्ताओं की मीटिंग होगी तो हम इस प्वाइंट(रोहित शर्मा को टेस्ट ओपनर) को कंसीडर करेंगे।” एमएसके प्रसाद ने केएल राहुल का बचाव करते हुए कहा, "केएल राहुल के पास टैलेंट है। हां, लेकिन मौजूदा समय वह बुरे दौर से गुजर रहा है। हम उसकी फॉर्म को लेकर चिंतित हैं। राहुल को विकेट पर टिकना होगा और अपनी फॉर्म पानी होगी।"

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली का सामना करने को तैयार हैं साउथ अफ्रीकी गेंदबाज, रबादा ने कही ये बात

माना जा रहा है कि रोहित शर्मा टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग कर सकते हैं। रोहित शर्मा अभी तक टेस्ट क्रिकेट में बतौर मिडिल ऑर्डर बैट्समैन खेले हैं। रोहित शर्मा के पास खुद को ओपनिंग बल्लेबाज साबित करना का मौका इसलिए भी है, क्योंकि केएल राहुल, शिखर धवन और मुरली विजय जैसे खिलाड़ी पारी की शुरुआत करने में असफल रहे हैं। हालांकि, मयंक अग्रवाल ने थोड़ा बहुत अच्छा करने की कोशिश की है, लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.