Move to Jagran APP

Ireland vs India: अगस्त में टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी भारतीय टीम, खेलेगी तीन मैच

वनडे सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ यदि आयरलैंड 3-0 से जीत जाता है तो यह उनके लिए सुपर लीग में आठवां स्थान हासिल करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। इसके बाद आयरलैंड की टीम अक्तूबर में भारत में होने वाले विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

By AgencyEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 17 Mar 2023 07:48 PM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2023 07:48 PM (IST)
भारत अगस्त में आयरलैंड के साथ खेलेगा तीन टी20 मैच। फोटो आईएएनएस

नई दिल्ली, आईएएनएस। आयरलैंड अगस्त में तीन टी20I मैचों के लिए भारत की मेजबानी करेगा। साथ ही 50 ओवर के विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए मई में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सुपर लीग के अंतर्गत एक वनडे सीरीज भी खेलेगा।

loksabha election banner

वनडे सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ यदि आयरलैंड 3-0 से जीत जाता है तो यह उनके लिए सुपर लीग में आठवां स्थान हासिल करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। इसके बाद आयरलैंड की टीम जिम्बाब्वे में क्वालीफायर खेले बिना अक्तूबर में भारत में होने वाले विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

9 मई से शुरू होगी वनडे सीरीज

क्रिकेट आयरलैंड ने कहा है कि उस वक्त डबलिन या बेलफास्ट की तुलना में चेम्सफॉर्ड में बेहतर मौसम की संभावना है। आयरलैंड बांग्लादेश के खिलाफ 9 मई, 12 और 14 मई को तीन वनडे मैच खेलेगा।

क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वॉरेन ड्यूट्रोम ने कहा, "हमें क्वालीफाई करने के लिए तीन मैच खेलने और जीतने की जरूरत है। इसी कारण से हम यह वनडे सीरीज खेलेंगे, जो वनडे सुपर लीग का हिस्सा है। कुल मिलाकर हमारे पास वनडे विश्वकप में सीधे क्वालीफाई करने का अच्छा मौका रहेगा।"

अधिकारियों ने जताई खुशी

एसेक्स के मुख्य कार्यकारी जॉन स्टीफेंसन ने कहा, "हम पुरुषों की वनडे मैचों की इस सीरीज के लिए आयरलैंड और बांग्लादेश की मेजबानी करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं।"

क्लाउड काउंटी ग्राउंड का अंतरराष्ट्रीय पक्षों के मंचन का एक लंबा इतिहास रहा है और हमें दोनों पक्षों के लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज में मेजबान स्थल के रूप में चुने जाने पर गर्व है। हम चेम्सफोर्ड में समर्थकों का स्वागत करने और हमारे स्थानीय लोगों के साथ शामिल होने के लिए एक यादगार अनुभव प्रदान करने के लिए तत्पर हैं।"

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने लिया संन्यास, पंत को बोला था 'बेबीसिटर'

यह भी पढ़ें- Highest Run Chase in IPL: राजस्थान रॉयल्स ने तोड़ा है अपना ही रिकॉर्ड, पढ़ें 5 हाईएस्ट रन चेज के बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.