Move to Jagran APP

Irani trophy 2022: पुछल्ले बल्लेबाजों ने सौराष्ट्र को संभाला, चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में भी रहे नाकाम

चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में भी नाकाम रहे लेकिन कप्तान जयदेव उनादकट की अगुआई में चार बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से सौराष्ट्र खराब शुरुआत से उबरकर शेष भारत के विरुद्ध ईरानी ट्राफी मैच के तीसरे दिन सोमवार को यहां वापसी करने में सफल रहा।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Mon, 03 Oct 2022 10:28 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 10:28 PM (IST)
भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की फाइल फोटो।

राजकोट, जेएनएन : भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में भी नाकाम रहे, लेकिन कप्तान जयदेव उनादकट की अगुआई में चार बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से सौराष्ट्र खराब शुरुआत से उबरकर शेष भारत के विरुद्ध ईरानी ट्राफी मैच के तीसरे दिन सोमवार को यहां वापसी करने में सफल रहा। सौराष्ट्र का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 87 रन था और उस पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन शेल्डन जैकसन (71), अर्पित वासवदा (55), प्रेरक मांकड़ (72) और उनादकट (नाबाद 78) के अर्धशतकों की मदद से उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 368 रन बनाकर 92 रन की बढ़त हासिल कर ली।

loksabha election banner

पुजारा सिर्फ 1 ही रन बना पाए

उनादकट के साथ पार्थ भुट छह रन पर खेल रहे थे। सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में केवल 98 रन पर सिमट गई थी जिसके जवाब में शेष भारत ने 374 रन बनाकर 276 रन की मजबूत बढ़त हासिल की थी। सौराष्ट्र ने सुबह अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 49 रन से आगे बढ़ाई, लेकिन उसने जल्द ही तीन विकेट गंवा दिए। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (3/85) ने दिन के दूसरे ओवर में ही चिराग जानी (06) को बोल्ड किया और फिर अपने अगले ओवर में पुजारा को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराकर सौराष्ट्र को बड़ा झटका दिया। काउंटी क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले पुजारा पहली पारी में भी केवल एक रन ही बना पाए थे।

यह भी पढें: IND VS SA: विराट कोहली ने शानदार माहौल के लिए प्रशंसकों का जताया आभार, गुवाहाटी के लोगों को दिया स्पेशल मैसेज

जयंत यादव ने मांकड़ के जरिए एक बल्लेबाज को किया आउट

सेन ने अपनी तीखी गेंदबाजी जारी रखी और नाइटवाचमैन धर्मेंद्र सिंह जडेजा (25) को भी पवेलियन भेजा।जैकसन और वासवदा ने छठे विकेट के लिए 117 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (1/49) ने जैकसन को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी जिसके बाद वासवदा भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार (3/80) ने एलबीडब्ल्यू किया। ऐसे में उनादकट ने जिम्मेदारी भरी पारी खेली और मांकड़ के साथ आठवें विकेट के लिए 144 रन जोड़कर सौराष्ट्र को बढ़त दिलाई। स्पिनर जयंत यादव (1/72) ने मांकड़ को आउट करके इस साझेदारी का अंत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.