गुवाहाटी, जेएनएन: दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध विराट कोहली की 'नि:स्वार्थ पारी' ने जहां रविवार रात लोगों को दिल जीता तो मैच के दौरान मेजबान टीम की हौसलाअफजाई के लिए पहुंचे दर्शकों की इस दिग्गज बल्लेबाज ने सराहना की और इस शानदार माहौल के लिए उनका आभार जताया। कोहली 49 रन बनाकर नाबाद रहे और मात्र एक रन से अर्धशतक से चूक गए। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 238 रन का लक्ष्य दिया और 16 रन से जीत दर्ज करते हुए तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई। लगभग 39 हजार दर्शकों की क्षमता वाले असम क्रिकेट संघ (एसीए) स्टेडयिम पर लोगों ने पूर्व भारतीय कप्तान कोहली का खूब हौसला बढ़ाया।

कोहली ने मैच की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट में लिखा कि शानदार मैच। कोहली के प्रशंसक बेहद उमस भरे हालात में दुर्गा पूजा महोत्सव को छोड़कर अपने पसंदीदा क्रिकेटर के खेलते हुए देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे। कोहली को अपनी इस पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव (22 गेंदों में 61 रन) का अच्छा साथ मिला। इस स्टार बल्लेबाज अपनी इस पारी के दौरान टी-20 क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे करने वाला पहला भारतीय बल्लेबाज भी बना।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दिखाया जलवा

कोहली ने 17वें ओवर में वेन पार्नेल की गेंद पर छक्का लगाकर 11 हजार रन बनाने की उपलब्धि को हासिल किया। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मैच में कोहली ने 28 गेंदों पर नाबाद 49 रनों की पारी खेली। इस पारी में कोहली ने 7 चौके और 1 छक्का लगाया। दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिनके नाम 10,587 रन जबकि तीसरे नंबर पर शिखर धवन हैं। धवन के नाम 9,235 रन हैं। दूसरे टी20 मैच में  कप्तान रोहित शर्मा ने 37 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने 28 गेंदों पर 57 रन बनाए। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की। सूर्या ने सिर्फ 22 गेंदों पर 61 रन की ताबड़तोड पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से जसप्रीत बुमराह हुए बाहर, BCCI ने की आधिकारिक पुष्टी

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट