Move to Jagran APP

एक साल में दूसरी बार इस देश का दौरा करेगी टीम इंडिया, खेलेगी 4 मैचों की सीरीज; सामने आया शेड्यूल

India tour of South Africa भारतीय क्रिकेट टीम नवंबर में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज की शुरुआत 8 नवंबर से होगी और आखिरी मुकाबला 15 नवंबर को खेला जाएगा। सीरीज का पहला मुकाबला डरबन में खेला जाएगा। इसके बाद अगले तीन मैच गकेबरहा सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में खेले जाएंगे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Fri, 21 Jun 2024 03:59 PM (IST)
दोनों टीमों के बीच खेले जाएंगे 4 टी20 मुकाबले। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम नवंबर में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने इस सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया है। सीरीज की शुरुआत 8 नवंबर से होगी और आखिरी मुकाबला 15 नवंबर को खेला जाएगा।

सीरीज का पहला मुकाबला डरबन में खेला जाएगा। इसके बाद अगले तीन मैच गकेबरहा, सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में खेले जाएंगे। इससे पहले दिसंबर-जनवरी 2023-24 में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका का दौरा किया था। इस दौरान 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। 

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: 8 नवंबर, डरबन

दूसरा टी20: 10 नवंबर, गकेबरहा

तीसरा टी20: 13 नवंबर, सेंचुरियन

चौथा टी20: 15 नवंबर, जोहान्सबर्ग

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: 'तेरा ही है तेरा ही...' रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत से क्यों कहा ऐसा, ICC ने शेयर किया वीडियो तो खुला राज

फैंस को बेसब्री से इंतजार

CSA चेयरपर्सन लॉसन नायडू ने इस सीरीज को लेकर कहा, "मैं दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और सामान्य तौर पर विश्व क्रिकेट को उनके निरंतर समर्थन के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को धन्यवाद देना चाहता हूं। भारतीय क्रिकेट टीम का दौरा हमेशा रोमांचक क्रिकेट से भरा होता है। हमारे फैंस इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार करेंगे।"

जय शाह ने कही ये बात

BCCI सचिव जय शाह ने कहा, "भारत और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में हमेशा एक गहरा और मजबूत बंधन रहा है। दोनों देशों को इस पर बहुत गर्व है। भारतीय क्रिकेट टीम को लगातार दक्षिण अफ्रीकी फैंस से प्यार मिला है। भारतीय फैंस भी दक्षिण अफ्रीकी टीम को पसंद करते हैं। मुझे विश्वास है कि आगामी सीरीज एक बार फिर रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।"

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: द्रविड़ को गोद में उठाकर झूमे Jadeja, सिराज से प्रेरणा लेकर AFG के खिलाफ किया यह कमाल; जानें क्या है पूरा मामला