Move to Jagran APP

IND vs BAN Playing XI: राहुल और धवन में किसे मिलेगा मौका, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

India vs Bangladesh 1st ODI टीम इंडिया रविवार 4 दिसंबर को पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) मैच के साथ बांग्लादेश में अपने दौरे की शुरुआत करेगी। मेन इन ब्लू दौरे के दौरान तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और दो टेस्ट खेलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 03 Dec 2022 02:45 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 07:44 AM (IST)
IND vs BAN Playing XI: राहुल और धवन में किसे मिलेगा मौका, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया
बांग्लादेश के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 विश्वकप 2022 के बाद कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की यह पहली श्रृंखला होगी। अपनी वापसी के साथ, उनके शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने की संभावना हैं। विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे। केएल राहुल के नंबर 4 पर खेलने की संभावना है, उसके बाद नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर और नंबर 6 पर रिषभ पंत संशय अब भी बरकरार है।

loksabha election banner

टीम इंडिया रविवार, 4 दिसंबर को पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) मैच के साथ बांग्लादेश में अपने दौरे की शुरुआत करेगी। मेन इन ब्लू दौरे के दौरान तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और दो टेस्ट खेलेगी। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी जो हाल ही में समाप्त हुए न्यूजीलैंड दौरे के दौरान आराम पर थे। टीम में वापस आ गए हैं।

रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं शिखर

भारत के टी20 विश्वकप 2022 से बाहर होने के बाद कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की यह पहली श्रृंखला होगी। अपनी वापसी के साथ, उनके शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने की संभावना है और विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे। केएल राहुल के नंबर 4 पर खेलने की संभावना है, उसके बाद नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर और नंबर 6 पर ऋषभ पंत हो सकते हैं। अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। जहां पंत फॉर्म वापस पाने की तलाश में है। टीम प्रबंधन उन्हें कुछ और मौके देना चाह सकता है।

वाशिंगटन सुंदर को भी मिल सकता है मौका

पूरी संभावना है कि वाशिंगटन सुंदर को उनके हरफनमौला प्रदर्शन का इनाम इस सीरीज में भी मिल सकता है। अंतिम एकादश में उन्हें जगह मिल सकती है। न्यूजीलैंड में सुंदर ने तीसरे वनडे में अर्धशतक जड़ा था। बांग्लादेश की परिस्थितियों में, टीम इंडिया निश्चित रूप से एक दूसरा स्पिनर के साथ उतरेगी। इसलिए अक्षर पटेल को नंबर 8 पर शामिल किए जाने की संभावना है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (C), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (VC), ऋषभ पंत (WK), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच किसका पलड़ा रहा है भारी, क्या कहते हैं आंकड़े

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी, उमरान मलिक को किया गया शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.