नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया, बांग्लादेश दौरे पर 3 वनडे मैच की सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। वनडे सीरीज 4-10 दिसंबर के बीच खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत 4 दिसंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगी।

दोनों देशों के बीच 3 मैचों की यह सीरीज क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है, लेकिन राहत की बात यह है कि दोनों टीम पहले ही वर्ल्ड कप के लिए अपना स्थान पक्का कर चुकी है। इस सीरीज को दोनों टीम वर्ल्ड कप की तैयारी की शुरुआत के तौर पर देख रही है।

इन स्टार खिलाड़ियों की होगी टक्कर

टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस सीरीज के माध्यम से टीम इंडिया में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं। दूसरी तरफ बांग्लादेश की ओर से शाकिब-अल-हसन, मुसफिकुर रहीम और मुस्तफिजूर जैसे खिलाड़ी पर बांग्लादेश की टीम को खासी उम्मीद होगी। लिटन दास और तसकीन अहमद का न खेलना बांग्लादेश के लिए बड़ा झटका जरूर है, बावजूद इसके टीम घरेलू कंडिशन का फायदा उठाकर मेहमान पर हावी होना चाहेगी।

IND vs BAN हेड टू हेड रिकॉर्ड

वनडे मैच की बात करें तो उम्मीद के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। दोनों देशों के बीच अब तक कुल 36 मुकाबले हुए हैं। इन मुकाबलों में 30 में बाजी टीम इंडिया के हाथ लगी है, जबकि 5 मैच में बांग्लादेश की टीम को जीत मिली है। 1 मुकाबला बिना किसी परिणाम के खत्म हुआ है।

दोनों देशों के बीच आखिरी 5 मुकाबलों की बात करें तो टीम इंडिया का स्कोर 5-0 से रहा है। बांग्लादेश की टीम को यदि टीम इंडिया के खिलाफ अपने इस रिकॉर्ड को बेहतर करना है तो उसे कुछ अलग करना पड़ेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट